उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून चाइल्डलाइन में मनाया गया 'दोस्ती सप्ताह', बच्चों ने सीखा पुलिस कैसे करती है काम

By

Published : Nov 19, 2021, 3:21 PM IST

Updated : Nov 19, 2021, 3:35 PM IST

दोस्ती सप्ताह के दौरान डीआईजी जन्मेजय खंडूरी ने मौजूद बच्चों से उनकी शिक्षा और खेलों के प्रति उनकी रुचि के संबंध में जानकारी ली और उन्हें बेहतर भविष्य के लिए अपने लक्ष्य पर फोकस करते हुए निरंतर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया.

friendship week celebrated in police child line dehradun
देहरादून चाइल्डलाइन में मनाया गया 'दोस्ती सप्ताह'

देहरादून:चाइल्ड लाइन देहरादून में 14 नवंबर से 20 नवंबर तक शहर में 'चाइल्डलाइन से दोस्ती' सप्ताह मनाया जा रहा है. दोस्ती सप्ताह के दौरान आज बच्चों और महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य करने वाले सहेली ट्रस्ट संस्था से आये बच्चों ने डीआईजी को फ्रेंडशिप बैंड बांधा.

डीआईजी जन्मेजय खंडूरी ने मौजूद बच्चों से उनकी शिक्षा और खेलों के प्रति उनकी रुचि के संबंध में जानकारी ली, और उन्हें बेहतर भविष्य के लिए अपने लक्ष्य पर फोकस करते हुए निरंतर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया. साथ ही उनके उज्जवल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी.

डीआईजी जन्मेजय खंडूरी को फ्रेंडशिप बैंड बांधते बच्चे.

इस कार्यक्रम में मौजूद बच्चों द्वारा डीआईजी से पुलिस के प्रति अपनी जिज्ञासा को लेकर प्रश्न पूछे गये, जिसका जवाब देकर उनकी जिज्ञासा को शांत किया और उन्हें पुलिस की कार्य प्रणाली के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए पुलिस के सामने आने वाली चुनौतियों से अवगत कराया.

पढ़ें-कृषि कानून की वापसी पर बोले हरीश रावत, सत्ता का अहंकार जनता के संघर्ष के सामने झुका

बातचीत के दौरान डीआईजी की बातों से प्रेरित होकर मौजूद बच्चों ने भविष्य में पुलिस विभाग से जुड़ते हुए आमजन मानस को अपनी सेवा देने की इच्छा जाहिर की. इसके बाद बच्चों ने पुलिस कंट्रोल रुम का भ्रमण कर वहां की कार्यप्रणाली की जानकारी प्राप्त की और किसी भी आकस्मिक स्थिति की सूचना पर कन्ट्रोल रूम से की जाने वाली कार्रवाई और रिस्पॉन्स टाइम के सम्बन्ध मौजूद अधिकारियों ने बच्चों को अवगत कराया.

Last Updated : Nov 19, 2021, 3:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details