उत्तराखंड

uttarakhand

चकराता की पहाड़ियों पर सीजन की पहली बर्फबारी, लोखंडी में उमड़ा पर्यटकों का हुजूम

By

Published : Jan 5, 2022, 9:01 PM IST

Updated : Jan 5, 2022, 10:14 PM IST

चकराता के देवबन, मोइला टॉप, लोखंडी, कनासर आदि ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी हो रही है. लोखंडी में पर्यटक बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं.

chakrata snowfall video
चकराता की पहाड़ियों पर सीजन की पहली बर्फबारी

विकासनगरः चकराता की ऊंची पहाड़ियों पर सीजन की पहली बर्फबारी हुई है. ऐसा लग रहा है मानो पहाड़ियों ने सफेद चादर ओढ़ ली हो. चारों ओर बर्फ ही बर्फ नजर आ रहा है. चकराता पहुंचे पर्यटक भी बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. वहीं, किसान और होटल व्यवसायी भी बर्फबारी से काफी खुश नजर आ रहे हैं.

बता दें कि पछवादून में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से जहां ठंड में इजाफा देखने को मिल रहा है तो वहीं चकराता के देवबन, मोइला टॉप, लोखंडी, कनासर आदि ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी शुरू हो गई है. लोखंडी में दूर-दूर से आए पर्यटक बर्फबारी का लुफ्त उठा रहे हैं. लंबे इंतजार के सीजन की पहली बर्फबारी हुई है. ऐसे में काश्तकारों के चेहरों पर रौनक लौट आई है.

चकराता की पहाड़ियों पर सीजन की पहली बर्फबारी.

ये भी पढ़ेंःउत्तरकाशी में बर्फबारी से गंगोत्री हाईवे हुआ बंद, इतनी ठंड की फट गई पेयजल लाइन!

वहीं, बागवानों के लिए भी यह बर्फबारी लाभदायक मानी जा रही है. बर्फबारी के बाद चकराता में पर्यटकों की आमद बढ़ने लगी है. जिससे स्थानीय कारोबारी और होटल व्यवसायी भी काफी खुश हैं. लोखंडी के होटल व्यवसायी रोहन राणा ने बताया कि सीजन की पहली बर्फबारी हो रही है. अभी तक काफी बर्फबारी हो चुकी है. पर्यटक भी बर्फबारी का मजा ले रहे हैं.

Last Updated : Jan 5, 2022, 10:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details