उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में कल लगेगा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर, जरूरतमंदों को दी जाएगी दवाइयां

By

Published : Feb 16, 2021, 11:17 AM IST

Updated : Feb 16, 2021, 1:30 PM IST

मसूरी में गूंज सोसाइटी और मातृ शक्ति संस्था के सहयोग से राधा कृष्ण मंदिर सभागार में 17 फरवरी को निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा. जिसमें लोगों को मुफ्त में दवाइयां भी वितरित की जाएंगी.

mussoorie
निः शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन

मसूरी: पहाड़ों की रानी मसूरी में गूंज सोसाइटी और मातृ शक्ति संस्था के सहयोग से राधा कृष्ण मंदिर सभागार में 17 फरवरी को निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा. जिसमें विशेषज्ञ चिकित्सक विभिन्न रोगों का परीक्षण करेंगे. साथ ही जरूरतमंदों को आवश्यक दवाओं का वितरण भी करेंगी.

गूंज सामाजिक संस्था की अध्यक्ष डॉ. सोनिया आनंद रावत ने बताया कि संस्था पिछले कई वर्षों से समाज के जरूरमंद लोगों के बीच सेवा भाव से कार्य कर रही हैं. लेकिन वह पहली बार मसूरी में मातृ शक्ति संस्था के साथ मिलकर सेवा कार्य करने जा रही हैं. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण शिविर 17 फरवरी को राधाकृष्ण मंदिर में दोहपर साढ़ 12 बजे से तीन बजे तक लगाया जाएगा. जिसमें पेट व स्किन रोग विशेषज्ञ डॉ. ललित चैधरी, महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. रेखा श्रीवास्तव और डॉ. प्रीति चैधरी रोगियों के स्वास्थ का परीक्षण करेंगे.

ये भी पढ़ें: विकासनगर में खुदाई के दौरान मिली ब्राह्मी लिपि में लिखी ईंट, जांच में जुटा पुरातत्व विभाग

डॉ. सोनिया आनंद रावत का कहना है कि मसूरी के एक मात्र सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की कमी है. ऐसे में आम जनता इलाज को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि वे इस संदर्भ में सीएम से मुलाकात भी करेंगी और क्षेत्र में डॉक्टरों की तैनाती की मांग रखेंगी. उन्होंने कहा कि वर्तमान में बुनियादी सुविधाएं न होना प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा करती है, क्यों कि बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा सबका बुनियादी हक है.

Last Updated : Feb 16, 2021, 1:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details