उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

PHONE PAY वेरिफिकेशन के नाम पर लाखों की ठगी, छात्र के खाते गायब लाखों रुपये

पटेल नगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहब्बेवाला निवासी छात्र से ऐप वेरीफिकेशन के नाम पर लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. जिसके बाद पुलिस पीड़ित की तहरीर पर अज्ञातों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है.

By

Published : Jun 23, 2020, 11:23 AM IST

लाखों रुपये गायब
लाखों रुपये गायब

देहरादून: पटेल नगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत लाखों रुपये के ठगी का मामला सामने आया है. मोहब्बेवाला निवासी छात्र के साथ अज्ञात लोगों द्वारा ऐप वेरीफिकेशन के नाम पर लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी की गई है. जिसके बाद छात्र ने साइबर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. वहीं, साइबर थाने ने मामला सही पाने के बाद जांच कोतवाली पुलिस को सौंप दी है.

बता दें कि मोहब्बेवाला निवासी इंटर का छात्र तेनजिंग दासी ने साइबर क्राइम सेल को शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उसने कहा कि अज्ञात मोबाइल नंबर धारक द्वारा फोन-पे और एनीडेस्क ऐप डाउनलोड करने और उसके वेरिफिकेशन के नाम पर पीड़ित के अकाउंट में से 1 लाख 50 हजार रुपए ऑनलाइन उड़ा दिए. वहीं, साइबर पुलिस ने जांच में मामला सही पाया. जिसके बाद साइबर पुलिस ने इस मामले को पटेलनगर कोतवाली में ट्रांसफर कर दिया है.

पढ़ें-रामनगर वन प्रभाग में हाथियों की गणना पूरी, जसपुर रेंज में 41 हाथी

वहीं, पटेल नगर कोतवाली प्रभारी सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि साइबर पुलिस द्वारा जांच के दौरान मामला सही पाया गया है. ऐसे में पीड़ित की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. इसकी जांच आईएसबीटी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक विवेक भंडारी को सौंपी गई है. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा इस मामले में अग्रिम कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details