उत्तराखंड

uttarakhand

लोकपाल अधिकारी बन पूर्व सैनिक से ठगे साढ़े 16 लाख, 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Jun 12, 2021, 6:33 PM IST

राघव विहार निवासी सेना से रिटायर कुलदीप सिंह के साथ बीमा पॉलिसी को दूसरे कंपनी में पोर्ट कराने के नाम पर 16 लाख 50 हजार रुपये की ठगी हुई है. मामले में 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

fraud
फ्रॉड

देहरादूनः प्रेमनगर क्षेत्र में रिटायर्ड सैन्यकर्मी के साथ बीमा पॉलिसी को दूसरे कंपनी में पोर्ट कराने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. रिटायर्ड सैन्यकर्मी ने महिला पर लोकपाल अधिकारी बता कर 16 लाख रुपये ठगने का आरोप लगाया है. वहीं, पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने दो महिला समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही मामले की जांच में जुट गई है.

दरअसल, राघव विहार निवासी सेना से रिटायर कुलदीप सिंह ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है. जिसमें उन्होंने बताया है कि बीते साल दिसंबर में उनके पास एक महिला का फोन आया था, जिसने खुद को बीमा लोकपाल अधिकारी बताया था. महिला ने कुलदीप सिंह से पॉलिसी के बारे में जानकारी ली और कहा कि वो सभी बीमा कंपनी पर नजर रखती है. कुलदीप सिंह भी महिला की झांसे में आ गए और अपनी पॉलिसी की सारी जानकारी महिला को दी.

ये भी पढ़ेंःसोशल मीडिया की हसीना ने दी दगा, 'पायल' भी मिली नहीं और बाइक भी लुटा दी

जिस पर महिला ने कुलदीप सिंह को एक-दो दिन के भीतर कंपनी से कर्मचारियों के फोन आने की बात कही. साथ ही कहा कि कंपनी के एजेंट ने गलत पॉलिसी बेच दी है और अगर पॉलिसी सरेंडर करते हैं तो 30 प्रतिशत रकम वापस मिलेगी. वहीं, कुछ दिनों बाद कुलदीप सिंह को एक फोन आया. जिसमें फोनकर्ता ने अपना नाम अश्विनी नेगी बताया और कुलदीप सिंह से कहा कि वह पॉलिसी दूसरी कंपनी में पोर्ट करा देगा, लेकिन इसके लिए पॉलिसी को सरेंडर करना होगा.

ये भी पढ़ेंःगढ़वाल विवि के छात्र बन रहे तस्कर, 900 ग्राम चरस के साथ दो गिरफ्तार

कुलदीप सिंह भी फोनकर्ता के सांझे में आ गया और पॉलिसी का पूरा 16 लाख 50 हजार रुपये आरोपी अश्विनी नेगी ने अपने खाते में मंगवा लिए. उसके बाद जब कुलदीप सिंह ने दोबारा फोन किया तो सभी फोन बंद मिले और कुलदीप सिंह को ठगी का एहसास हुआ.

थाना प्रेमनगर प्रभारी धनराज बिष्ट ने बताया कि कुलदीप सिंह की तहरीर के आधार पर अश्विनी नेगी, भगवान दास, उषा और सुनीता रावत के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details