उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 14, 2020, 7:26 PM IST

Updated : Feb 14, 2020, 8:03 PM IST

ETV Bharat / state

सावधान! सरकारी नौकरी के लालच में कहीं आप भी ना हो जाएं ठगी का शिकार

देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर युवा किसी भी तरह से एक नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. ऐसे सरकारी नौकरी दिलाने पर दलाल युवाओं से लाखों रुपए की ठगी कर लेते हैं. ऐसे में जरुरत है कि युवा इन दलालों से सावधान रहें.

dehradun
सरकारी नौकरी

देहरादून:अगर आप उत्तराखंड राज्य सरकार में नौकरी का आवेदन करने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान. क्योंकि यह खबर आपके लिए है प्रदेश के कई विभागों में लंबे समय बाद बंपर भर्तियां के निकलने की प्रक्रिया शुरू होते ही एकाएक नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दलाल तेज़ी सक्रिय हो गए हैं. सरकारी विभागों में अपनी सांठगांठ और फर्जी अधिकारी बनकर बेरोजगारों को धोखाधड़ी का शिकार बनाने वाले ठग राज्य भर में पहले के मुकाबले ज्यादा संख्या में सक्रिय है.

पिछले दिनों स्पेशल टास्क फोर्स एसटीएफ ने दो ऐसे ठगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है जो वन विभाग अधिकारी बनकर नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों रुपए की ठगी कर चुके हैं. ऐसे में राज्य सरकार के कई विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले ठगों की सक्रियता को देखते हुए उत्तराखंड पुलिस विभाग द्वारा स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को अभिसूचना तंत्र से जानकारी का आदान-प्रदान कर दलालों पर पैनी रख सख्त कार्रवाई के दिशानिर्देश दिए गए हैं.

सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी.

ये भी पढ़े:रोजगार गारंटी परिषद की CM ने ली बैठक, पलायन प्रभावित क्षेत्रों के समग्र विकास के दिये निर्देश

इन सरकारी विभागों के नाम पर सक्रिय हैं ठग
सचिवालय, विधानसभा, वन विभाग, शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और ओएनजीसी जैसे कई अन्य विभागों में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर उत्तराखंड में कई ठग गिरोह लंबे समय से सक्रिय है. हालांकि, कुछ हद तक रडार में आने वाले कई ठग गिरोहों को एसटीएफ और पुलिस द्वारा पर्दाफाश कर सलाखों के पीछे भेजा जा चुका है. इसी क्रम में एक बार फिर प्रदेशभर में नौकरी दिलाने के नाम पर सक्रिय ठगी करने वाले गैंग को पकड़ना पुलिस तंत्र के लिए चुनौती बना हुआ है.

धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ पुलिस मुख्यालय ने जीरो टॉलरेंस अपनाते प्रदेश की STF सहित पुलिस तंत्र तत्काल मुकदमा दर्ज धोखाधड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के दिशा निर्देश दिए हैं.

Last Updated : Feb 14, 2020, 8:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details