उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कबूतरबाजीः  नौकरी के लिए भेजा मलेशिया, हकीकत जान उड़ गए होश

देहरादून में एक एजेंट जितेंद्र ने राजा को बीते 21 जून को मलेशिया में नौकरी के लिए भेजा, लेकिन नौकरी के दौरान वीजा की अवधि खत्म हो गई. जिसके बाद उसे ठगी का एहसास हुआ. आरोप है कि जितेंद्र ने नौकरी के एवज में राजा से दो लाख रुपये लिए थे.

By

Published : Sep 21, 2019, 10:14 PM IST

Updated : Sep 21, 2019, 10:47 PM IST

job abroad froud

देहरादूनःविदेश में नौकरी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. यहां पर एक युवक कबूतरबाज के झांसे में आकर मलेशिया पहुंच गया, लेकिन नौकरी के दौरान युवक के वीजा की अवधि समाप्त हो गई. जिसके बाद उसे पता चला कि युवक को टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया भेजा गया था. जिसे सुनकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. वहीं, युवक की पत्नी ने पुलिस में मामले को लेकर तहरीर दी है. जिसके बाद पुलिस एजेंट की तलाश में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक, नेहरू कॉलोनी क्षेत्र के बंजारावाला में एक महिला ने पुलिस में तहरीर देते हुए बताया कि विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने उसके पति राजा को टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया भेजा था, लेकिन वो ठगी का शिकार हो गए हैं.

ये भी पढे़ंःडकैती का खुलासाः 5 सगे भाइयों ने दिया था लूट को अंजाम, चढ़े पुलिस के हत्थे

महिला ने बताया कि जून महीने में नौकरी की तलाश के दौरान राजा की मुलाकात जितेंद्र निवासी हरियाणा से हुई थी. उस दौरान राजा को पता चला कि जितेंद्र बेरोजगार युवकों को विदेश में नौकरी दिलाने के लिए एजेंट के रूप में काम करता है. जिसके बाद राजा ने जितेंद्र से संपर्क साधा.

उधर, जितेंद्र ने राजा को बीते 21 जून को मलेशिया में नौकरी के लिए भेज दिया. आरोप है कि जितेंद्र ने नौकरी के एवज में राजा से दो लाख रुपये लिए थे, लेकिन जब राजा मलेशिया पहुंचा तो पता चला कि उसे टूरिस्ट वीजा पर भेजा गया है. जिसकी अवधि 6 जुलाई को खत्म हो चुकी है. जिस कारण राजा को मलेशिया से लौटना पड़ा.

ये भी पढे़ंःसिरफिरे युवक ने चालक की जमकर की पिटाई, फिर स्कूल बस लेकर हुआ फरार

वहीं, नेहरू कॉलोनी थाना प्रभारी दिलबर सिंह नेगी ने बताया महिला शबाना की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. साथ ही मलेशिया भेजने वाले एजेंट की तलाश की जा रही है. जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Last Updated : Sep 21, 2019, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details