उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना की चेन तोड़ने के चार सुझाव, ऐसे हो सकता है बचाव

By

Published : Sep 15, 2020, 6:50 AM IST

Updated : Sep 15, 2020, 9:02 AM IST

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देहरादून उद्योग व्यापार मंडल की ओर से बैठक की गई. इस दौरान व्यापार मंडल की सभी इकाइयां मौजूद रहीं. व्यापारियों से सुझाव भी आमंत्रित किए गए. व्यापारियों ने चार सुझाव दिए.

Dehradun
उद्योग व्यापार मंडल की बैठक

कोरोना की चेन तोड़ने के चार सुझाव, ऐसे हो सकता है बचाव

देहरादून: कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए देहरादून उद्योग व्यापार मण्डल की आपात बैठक का आयोजन किया गया. इसमें दून उद्योग व्यापार मण्डल की सभी इकाइयों के प्रतिनिधियों ने अपनी मांगें और सुझाव रखे.

इस बैठक में मुख्य रूप से पल्टन बाजार, डिस्पेन्सरी रोड, धामावाला, घण्टाघर, राजपुर रोड, धर्मपुर, चकराता रोड, पटेल नगर, पीपल मंडी, बाबूगंज, हनुमान चौक, राजा रोड, झण्डा बाजार, टर्नर रोड, पोस्ट ऑफिस रोड क्लेमनटाउन, बंजारावाला, राजेन्द्र नगर, कौलागढ़, हाथीबड़कला, प्रेमनगर, रीठा मंडी, तिलक रोड, राजा रोड, आशारोडी, केदारपुर, पल्टन बाजार, कांवली रोड, देहराखास, गांधी ग्राम, जीएमएस रोड, कपड़ा कमेटी, पेट्रोल डीलर एसोसिएशन आदि अन्य प्रमुख इकाइयों ने प्रतिभाग किया.

व्यपारियों द्वारा कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार और प्रशासन के समक्ष चार सुझाव रखे गए, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

1आने वाले तीन शनिवार देहरादून व्यापारिक प्रतिष्ठान पूर्ण बंद रखा जाए. कोई भी व्यापारी अपने प्रतिष्ठान नहीं खोलेंगे और किसी भी प्रकार का व्यापार संचालित नहीं किया जाएगा. इस दौरान किसी भी प्रकार की आवाजाही ना हो तभी कोरोना की चेन टूटेगी. शनिवार और रविवार को कर्फ्यू की तर्ज पर सख्त लॉकडाउन होना चाहिए और दूध की व्यवस्था भी प्रातः 6 से 10 बजे तक ही होगी.

2बाजारों में सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया जो कि काफी समय से बंद हो चुकी है वो दोबारा से सभी बाज़ारों में चालू की जाए.

3 अपने-अपने क्षेत्र के बाजारों में सोशल डिस्टेन्स, मास्क और सैनिटाइजर के प्रयोग के लिए सभी दुकानदारों को लामबंद करेंगे और उन्हें जागरूक करेंगे कि सावधानी ही सही मायने में उनके ग्राहक, परिवार और कर्मचारियों के बचाव के लिए आवश्यक है.

4 रोजमर्रा में बाजार की समयावधि को शान 5 बजे तक के लिए ही किया जाए, जिससे कि पूर्व की भांति सभी लोग सैर-सपाटा करने की बजाय जरूरी काम से ही घर से बाहर निकल सकें.

दून उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष विपिन नागलिया ने कहा कि जिस तरह से बैठक में व्यापारियों द्वारा सुझाव दिए गए हैं उन पर गहनता से विचार किया जाएगा और जल्द ही इसको अमल में भी लाने के लिए प्रशासन से बात करेंगे.

Last Updated : Sep 15, 2020, 9:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details