उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 15, 2020, 8:56 AM IST

Updated : Jul 15, 2020, 2:23 PM IST

ETV Bharat / state

देहरादून: बिल्डिंग गिरने से 3 महिलाओं समेत बच्ची की मौत, सीएम ने जताया दुख

प्रदेश की राजधानी देहरादून के नेशविला रोड स्थित चुक्खूवाला में एक बिल्डिंग गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है. इनमें तीन महिलाएं और एक 8 साल की बच्ची शामिल है. मृतक महिलाओं में एक गर्भवती महिला भी थी. SDRF की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है.

building collapsed in dehradun.
रिहायशी इलाके में ढही बिल्डिंग.

देहरादून:क्षेत्र के नेशविला रोड स्थित चुक्‍खूवाला में एक बिल्डिंग गिरने से चार महिलाओं की मौत हो गई है. मृतकों में एक गर्भवती महिला भी शामिल है. हादसे में दो लोग घायल हो गए. घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से दून अस्पताल पहुंचाया गया है जहां उनका उपचार चल रहा है. घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य किया.

बिल्डिंग गिरने से 3 महिलाओं समेत बच्ची की मौत

वहीं, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने बताया कि जो सरकारी नियम हैं उसके तहत जो मुआवजा होगा मृतकों के परिजनों को दिया जाएगा. इसके अलावा अगर इसमें कोई कारण या दोषी पाया जाएगा तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने हादसे की मजिस्ट्रेट जांच कराए जाने की बात कही है. इसके साथ ही इस घर के दोनों तरफ जितने भी मकान हैं उनको भी जल्द खाली कराया जाएगा, क्योंकि दोनों साइड के घर भी खतरे की जद में हैं.

हादसे पर मुख्यमंत्री ने जताया दुख.

क्या थी घटना?

मंगलवार रात तकरीबन एक बजे एसडीआरएफ को सूचना मिली कि देहरादून के नेशविला रोड स्थित चुक्‍खूवाला में एक बिल्डिंग गिर गयी है. सूचना पाकर पहुंची एसडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. बता दें कि घटना के दौरान मकान में कुल 6 लोग थे. मृतकों की पहचान किरन (गर्भवती महिला) सृष्टि उम्र 8 साल और विमला देवी उम्र 37 साल के रूप में हुई है. घायलों की पहचान समीर चौहान उम्र 30 साल, कृष उम्र 10 साल के रूप में हुई है. वहीं, एक महिला मलबे में दब गई थी, जबतक उसका रेस्क्यू किया जाता उसकी भी मौत हो गई थी.

हादसे के वक्त मकान में 6 लोग मौजूद थे:-

  1. किरन, महिला ( मृत, गर्भवती)
  2. सृष्टि, बच्ची, (मृत) उम्र लगभग 8 वर्ष
  3. विमला देवी (मृत) 37 वर्ष
  4. मलबे में दबी महिला की भी मौत
  5. समीर चौहान (घायल) 30 वर्ष
  6. कृष, बच्चा (घायल) 10 वर्ष
Last Updated : Jul 15, 2020, 2:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details