उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में डराने लगा कोरोना, AIIMS ऋषिकेश में 4 की मौत

उत्तराखंड में कोरोना के मामले अब डराने लगे हैं. एम्स ऋषिकेश में चार कोरोना मरीजों की मौत हो गई है. मसूरी में डॉक्टर और महिला कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जबकि, रुद्रपुर में बिना मास्क घूमने पर प्रभारी तहसीलदार समेत दो लोगों का चालान हुआ है.

By

Published : Aug 25, 2020, 7:47 PM IST

Updated : Aug 25, 2020, 10:19 PM IST

aiims rishikesh
एम्स ऋषिकेश

ऋषिकेश/रुद्रप्रयाग/मसूरी/पौड़ी/रुद्रपुरः अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में बीते 24 घंटे के भीतर विभिन्न बीमारियों से ग्रसित 4 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई. इसके अलावा 16 लोगों की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिनमें 3 लोग स्थानीय हैं. वहीं, रुद्रप्रयाग में 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जबकि, मसूरी में डॉक्टर और महिला पॉजिटिव मिले हैं.

सुमाड़ी कस्बे में पाए गए नौ व्यक्ति संक्रमित
नगर पंचायत अगस्त्यमुनि के अन्तर्गत सिल्ली वार्ड में एक ही परिवार के चार लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के दो दिन बाद प्रशासन ने सिल्ली को मिनी कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. वहीं, तहसील जखोली के अंतर्गत सुमाडी कस्बे में नौ व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद प्रशासन ने इस क्षेत्र को मिनी कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया है.

पौड़ी परिसर में छात्रों ने कोविड हेल्प लाइन जारी करने की अपील.

मसूरी में डॉक्टर और महिला मिले कोरोना पॉजिटिव
मसूरी में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. मंगलवार को मसूरी उप जिला चिकित्सालय में कार्यरत 35 वर्षीय महिला और 63 वर्षीय डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि हुई है. इससे पहले भी 7 लोगों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. वहीं, महिला के संपर्क में आए मरीजों और लोगों में भी दहशत का माहौल है. महिला अस्पताल में मरीजों के रजिस्ट्रेशन का कार्य करती थी.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में आज मिले 485 कोरोना पॉजिटिव मरीज, अब तक 213 की मौत

HNB के पौड़ी परिसर में छात्र 72 घंटे पूर्व की नेगेटिव रिपोर्ट लाने के बाद ही दे सकेंगे परीक्षा
हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल( केंद्रीय) विश्वविद्यालय के पौड़ी परिसर के छात्रों ने विश्वविद्यालय और जिला प्रशासन से मांग की है कि बाहर से आने वाले छात्रों की सुविधा को देखते हुए एक हेल्प लाइन जारी किया जाए. जिससे छात्र अपनी ट्रेवल हिस्ट्री दर्ज करवा सके. सभी छात्र-छात्राओं के लिए कोविड-19 के टेस्ट निशुल्क होने चाहिए. वहीं, पौड़ी के परिसर निदेशक की ओर से बताया गया है कि उत्तराखंड के बाहर से आने वाले अंतिम वर्ष के सभी विद्यार्थियों को कोविड टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी और जो छात्र हॉस्टल में रहते हैं, उन्हें 10 दिन पहले पहुंचना होगा. जिससे उन्हें क्वारंटाइन किया जा सके.

बिना मास्क घूमने पर प्रभारी तहसीलदार समेत दो लोगों का चालान
जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में एडीएम जगदीश चंद्र कांडपाल ने बिना मास्क के घूम रहे रुद्रपुर के प्रभारी तहसीलदार समेत अन्य दो लोगों का दो-दो सौ रुपये का चालान किया. जिसके बाद उन्होंने लोगों और कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का प्रयोग करें.

Last Updated : Aug 25, 2020, 10:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details