उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पथ प्रकाश से जगमगाएगी तीर्थनगरी, मेयर ने किया योजना का शिलान्यास

मेयर अनीता ममगाईं ने कोयल ग्रांट तिराहे से करीब 3 करोड़ 30 लाख की लागत की महत्वपूर्ण पथ प्रकाश योजना का शिलान्यास किया. इसके तहत नीम करौली मंदिर से चंद्रभागा पुल और देहरादून रोड, तहसील रोड समेत आईएसबीटी परिसर के करीब 6 किमी क्षेत्र में 330 विद्युत पोल लगाए जाएंगे.

By

Published : Nov 16, 2019, 7:25 PM IST

Updated : Nov 16, 2019, 8:45 PM IST

path prakash

ऋषिकेशः महानगरों की तर्ज पर तीर्थनगरी की सड़कें भी अब रौशनी से जगमगाएगी. इसके लिए नगर निगम ने 14वें वित्त आयोग और कुंभ मेला बजट से नगर की पथ प्रकाश व्यवस्था व नगर के बीच में स्थित डिवाइडर निर्माण की कवायद शुरू कर दी है. मेयर अनीता ममगाईं ने करीब 3 करोड़ 30 लाख की लागत से पथ प्रकाश योजना का शिलान्यास किया है.

पथ प्रकाश योजना का शिलान्यास करतीं मेयर अनीता ममगाईं.

शनिवार को मेयर अनीता ममगाईं ने कोयल ग्रांट तिराहे से करीब 3 करोड़ 30 लाख की लागत की महत्वपूर्ण पथ प्रकाश योजना का शिलान्यास किया. शिलान्यास कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से मुखातिब होते हुए मेयर ने इस योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी.

ये भी पढ़ेंःपिंजरे में कैद हुई आदमखोर मादा गुलदार, 6 साल के मासूम को बनाया था शिकार

उन्होंने बताया कि नीम करौली मंदिर से चंद्रभागा पुल और देहरादून रोड, तहसील रोड समेत आईएसबीटी परिसर के करीब 6 किमी क्षेत्र में 330 विद्युत पोल लगाए जाएंगे. साथ ही कहा कि योजना के पूरा होने के बाद शहर की पथ प्रकाश व्यवस्था बेहतर हो जाएगी.

इसके अलावा नगर निगम, आईडीपीएल से एम्स तक डिवाइडर का निर्माण करेगा. ये सभी कार्य आगामी महाकुंभ से पहले कर लिए जाएंगे. जिसकी तैयारी निगम स्तर पर शुरू कर दी गई है. मेयर ममगाईं ने बताया कि आने वाले समय में पूरे शहर में निर्माण और विकास कार्य धरातल पर दिखाई देंगे.

ये भी पढ़ेंःकपाट बंद होने से पहले बदरी विशाल के दरबार पहुंचे मंत्री हरक सिंह रावत

साथ ही कहा कि घाटों से दूर हो रही गंगा की धारा को भी घाट तक लाने का प्रयास किया जा रहा है. हरिद्वार रोड़ स्थित खाली भूखंड में कूड़े के पहाड़ को हटाने की कवायद भी नगर निगम की ओर से शुरू कर दी गई है.

Last Updated : Nov 16, 2019, 8:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details