उत्तराखंड

uttarakhand

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सरकार का एक्शन प्लान, सीएम की मौजूदगी में ही होंगे लोकार्पण और शिलान्यास

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 3, 2023, 3:52 PM IST

Foundation stone laying program will held in presence of CM Dhami उत्तराखंड में आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए धामी सरकार ने नया एक्शन प्लान तैयार किया है. जिसके तहत अब प्रदेश में होने वाले शिलान्यास और लोकार्पण के कार्यक्रमों को सीएम पुष्कर सिंह धामी की ही मौजूदगी में आयोजित किया जाएगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सरकार का एक्शन प्लान

देहरादून: लोकसभा चुनावों को देखते हुए उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार शिलान्यास और लोकार्पण के कार्यक्रमों को लेकर नए एक्शन प्लान के साथ धरातल पर उतरने जा रही है. इसके तहत अब राज्य में सभी लोकार्पण और शिलान्यास मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में होने वाले कार्यक्रमों के दौरान ही किए जाएंगे. बड़ी बात यह है कि नियोजन विभाग ने इस संदर्भ में सभी अफसरों को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दे दी है.

नियोजन विभाग ने सचिवों को निर्देश किए जारी:इतना ही नहीं सभी अफसरों से शिलान्यास और लोकार्पण के आगामी कार्यक्रमों की भी रिपोर्ट मांगी गई है. दरअसल लोकसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश भर में जिलों के दौरे करने वाले हैं और इसके लिए उनके कार्यक्रम आयोजित होंगे.

कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री की उपस्थिति अनिवार्य:ऐसे में निर्णय लिया गया है कि छोटे-छोटे शिलान्यास और लोकार्पण के कार्यक्रम की बजाय बड़े कार्यक्रमों को किया जाए. जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कार्यक्रम संपन्न किए जाएं. हालांकि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की मौजूदगी के अलावा स्थानीय विधायक और सांसद भी रहेंगे, लेकिन आगामी चुनाव के मद्देनजर इतना तय कर लिया गया है कि कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री की उपस्थिति अनिवार्य रूप से रखी जाए.

ये भी पढ़ें:गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से मिले सीएम धामी, रखी प्रवासी उत्तराखंडियों की ये मांग, यूसीसी पर भी दिया बयान

इस मामले में नियोजन सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर पर दिए गए निर्देशों के आधार पर ही पत्र जारी किया गया है और मुख्यमंत्री के जिलों में आयोजित कार्यक्रमों के आधार पर बड़े स्तर पर शिलान्यास और लोकार्पण के काम किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:दुबई से लौटे CM धामी, अब तक 54 हजार करोड़ के MoU साइन, उत्तराखंड के लिए ऐसा है इन्वेस्टरों का मूड

ABOUT THE AUTHOR

...view details