उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड कांग्रेस ने मनाया 137वां स्थापना दिवस, पार्टी को बताया विकास की जननी

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 137वें स्थापना दिवस पर कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय समेत विभिन्न जिलों के कार्यालयों में ध्वजारोहण किया गया. इस मौके पर कांग्रेसजनों ने पार्टी के संघर्ष और कुर्बानियों को याद करते हुए कई संकल्प भी लिए. साथ ही कांग्रेस को विकास की जननी करार दिया.

By

Published : Dec 28, 2021, 4:01 PM IST

Updated : Dec 28, 2021, 5:18 PM IST

uttarakhand congress celebrated foundation day
उत्तराखंड कांग्रेस ने मनाया 137वां स्थापना दिवस.

देहरादून/ऋषिकेश/काशीपुरःआज कांग्रेस का 137वां स्थापना दिवस (foundation day of indian national congress) है. उत्तराखंड कांग्रेस भी स्थापना दिवस धूमधाम से मना रही है. इस मौके पर आज कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने ध्वजारोहण (Ganesh Godiyal hoisted flag on foundation day) किया. वहीं, स्थापना दिवस पर पार्टी के नेताओं अपने-अपने विचार व्यक्त किए. साथ ही कहा कि कांग्रेस पार्टी ही विकास की जननी है.

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय देहरादून में देश की आजादी से पूर्व और आजादी के बाद देश के विकास में कांग्रेस के योगदान विषय पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर गणेश गोदियाल ने कहा कि कांग्रेस का हमेशा संघर्ष का इतिहास रहा है और देश को सैकड़ों सालों की गुलामी से निजात दिलाने का इतिहास दर्ज है. इसी संघर्ष और कुर्बानी की बदौलत आज कांग्रेस देश की आत्मा बन चुकी है.

उत्तराखंड कांग्रेस ने मनाया 137वां स्थापना दिवस.

ये भी पढ़ेंःपोल से गिरा कांग्रेस का झंडा, सोनिया गांधी कर रहीं थी फहराने की कोशिश

गणेश गोदियाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बिना स्वाभाविक है कि अधूरापन रहता है. ऐसे में आज यह संकल्प लिया गया है कि अतीत में देश की एकता और अखंडता के लिए पार्टी ने जो कुर्बानियां दी और संघर्ष किया, हम इस भावना को अनवरत जीवित रखते हुए अगली पीढ़ी को यह संदेश देंगे कि देश को अग्रणी राष्ट्र बनाने के लिए सभी दृढ़ संकल्पित हों.

ऋषिकेश में कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगाः भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 137वां और कांग्रेस सेवादल का 99वां स्थापना दिवस ऋषिकेश के चंद्रेश्वर नगर में धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहरा कर सलामी दी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया कि बाबा भीमराव अंबेडकर की ओर से बनाए गए संविधान के रास्ते पर चल कर वो ईमानदारी का साथ देंगे.

ये भी पढ़ेंःहरदा के हाथों में कमान से बदलेंगे टिकटों के समीकरण, अधिकतर सीटों पर हरीश गुट रहेगा हावी

पूर्व कैबिनेट मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण (Former cabinet minister Shoorveer Singh Sajwan) ने कहा कि कांग्रेस अंग्रेजों के जमाने से लगातार भारत के हित में अपनी आवाज उठाती रही है, जो आज भी बदस्तूर उठाई जा रही है. कांग्रेस हर उस व्यक्ति के साथ खड़ी है, जो आज सरकारों के नियम विरुद्ध बनाए जा रहे कानूनों की वजह से प्रताड़ित हो रहे हैं.

नगर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर रॉय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गरीबों की पार्टी है. कांग्रेस अपने शासनकाल के दौरान सिर्फ गरीबों के हित में सोचती है. जबकि, बीजेपी सरकार अपने अमीर मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए गरीबों पर जरूरत से ज्यादा टैक्स लगाती है.

उनका कहना है कि कांग्रेस सेवादल हर उस गरीब का दर्द हाईकमान तक पहुंचाने का काम करता है, जो किसी न किसी समस्या से पीड़ित होता है. कांग्रेस सेवादल कांग्रेस की रीढ़ है. हर सुख-दुख की घड़ी में सेवादल के कार्यकर्ता जिस तरह खड़े रहते हैं, इसके लिए वो बधाई के पात्र हैं.

काशीपुर में बोले कांग्रेसी, पार्टी ही विकास की जननीःकाशीपुर में कांग्रेस नवचेतना भवन में अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के 137वें स्थापना दिवस (uttarakhand congress celebrated foundation day) पर महानगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संदीप सहगल समेत तमाम कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने महान विभूतियों को याद किया. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस स्थापना दिवस पर अपने-अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ही विकास की जननी है.

ये भी पढ़ेंःलड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाई तो कांग्रेस खफा, कहा- असल मुद्दों से भटकाने की कोशिश

कांग्रेसियों ने कहा कि 60 सालों से कांग्रेस पार्टी देश के प्रत्येक नागरिक को जमीनी स्तर पर विकास करने में सक्षम भूमिका निभाने में आगे रही. कार्यक्रम में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को मजबूत कर स्थानीय विधायक को हर हाल में जिताने का जनता से आह्वान किया. महानगर कांग्रेस अध्यक्ष संदीप सहगल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश को वह सब कुछ दिया, जिसकी वजह से आज भी विश्व भर में भारत का परचम लहराता है.

Last Updated : Dec 28, 2021, 5:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details