उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पूर्व CM त्रिवेंद्र ने योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात, चुनावों को लेकर चर्चा

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा हुई.

By

Published : Sep 6, 2021, 3:05 PM IST

Updated : Sep 6, 2021, 3:19 PM IST

Trivendra Meet Yogi
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लखनऊ में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार मुलाकात की. इस दौरान त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उन्हें रामायण की प्रति भी भेंट की. मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच आगामी विधानसभा चुनाव के साथ-साथ उत्तराखंड और यूपी के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी हुई.

बताते चलें कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पौड़ी जिले के रहने वाले हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पैतृक गांव भी पौड़ी जिले में ही है. जब से त्रिवेंद्र को मुख्यमंत्री पद से हटाया गया है तब से रह-रहकर ये बातें उठती रही हैं कि उन्हें बीजेपी संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है.

ऐसे भी कयास लगाए जाते रहे हैं कि त्रिवेंद्र सिंह रावत को यूपी के विधानसभा चुनाव को देखते हुए वहां कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. यूपी में विधानसभा की 403 सीटें हैं. 2017 के चुनाव में बीजेपी ने 312 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत पाया था. योगी सरकार का ये कार्यकाल 14 मई 2022 को पूरा हो रहा है.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां जोरों से चल रही हैं. पार्टी ने प्रदेश के 1 लाख 15 हजार बूथों पर एक-एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बना लिया है. इसके साथ ही बीजेपी ने सोशल मीडिया की टीम में 1 संयोजक और 4 सह संयोजक को नियुक्त किया है.

ये भी पढ़ें: 'एक बार BJP, एक बार कांग्रेस' की सोच बदलेगी हमारी पार्टी- त्रिवेंद्र रावत

यूपी भाजपा ने अपने सभी 6 क्षेत्रों में 1 संयोजक और 2 सह संयोजक सोशल मीडिया के लिए नियुक्त किया है. इसके अलावा भाजपा के संगठनात्मक 98 जिलों में 1 संयोजक और 2 सह संयोजक सोशल मीडिया टीम में और भाजपा के संगठनात्मक 1,918 मंडलों में भी सोशल मीडिया संयोजकों की नियुक्ति की गई है. साथ ही प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सोशल मीडिया के लिए एक एक संयोजक की नियुक्ति की गई है.

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लखनऊ में यूपी के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन और बलदेव सिंह औलख से भी शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान टंडन और औलख ने त्रिवेंद्र का गर्मजोशी से स्वागत किया.

Last Updated : Sep 6, 2021, 3:19 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details