उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट का बड़ा बयान, कहा- विफल प्रदेश प्रभारी रहे अनुग्रह नारायण सिंह

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह को हटाकर कांग्रेस हाईकमान ने देवेंद्र यादव को उत्तराखंड कांग्रेस का प्रदेश प्रभारी बनाया है. जिस पर पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट कहा है कि अनुग्रह नारायण सिंह ने अपना काम ठीक से नहीं किया.

By

Published : Sep 13, 2020, 6:50 PM IST

Uttarakhand Congress
पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट

देहरादून:कांग्रेस हाईकमान ने कई राज्यों के प्रदेश प्रभारियों के दायित्वों में फेरबदल किया है. इसी क्रम में उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह को हटाकर कांग्रेस हाईकमान ने देवेंद्र यादव को उत्तराखंड कांग्रेस का प्रदेश प्रभारी बनाया है. तो वहीं, अनुग्रह नारायण को प्रदेश प्रभारी को पद से हटाए जाने के बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट ने अनुग्रह नारायण को लेकर बड़ा बयान दिया है. बिष्ट ने कहा है कि अनुग्रह नारायण एक विफल प्रदेश प्रभारी रहे हैं.

एक विफल प्रदेश प्रभारी रहे अनुग्रह नारायण सिंह- हीरा सिंह.

गौर हो कि बीते दिन कांग्रेस आलाकमान ने हरीश रावत और देवेंद्र यादव को पंजाब और उत्तराखंड की जिम्मेदारी देकर 2022 की जीत की रणनीति मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है. उत्तराखंड कांग्रेस में दिनों दिन बढ़ती आपसी गुटबाजी और खेमेबाजी को खत्म कर उत्तराखंड में संगठन को मजबूत करने और साल 2022 का विधानसभा चुनाव जिताने के लिए प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के सामने एक बड़ी चुनौती होगी.

वहीं, पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह ने कांग्रेस आलाकमान का धन्यवाद देते हुए कहा कि आलाकमान ने अच्छा किया जो प्रदेश प्रभारी को बदल दिया है. साथ ही कहा कि पूर्व प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण का जो कोऑर्डिनेटर और लोगों से संपर्क करने का काम था, वो नहीं कर पाए. हालांकि, उन्होंने कभी प्रदेश के बड़े नेताओं के साथ इन मामलों को लेकर चर्चा तक नहीं की.

पढ़ें- एयरफोर्स के लिए जल्द होगा भूमि का चयन, सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

बिष्ट ने कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए जान लगानी पड़ती है, लेकिन अनुग्रह नारायण आते थे और बस बयान देकर यहां से चले जाते थे. जो कि उनकी बहुत बड़ी कमजोरी रही है. यही नहीं, वह एक लिमिटेड दायरे में ही बंधकर रह गए. उन्होंने तीन साल भी खराब किये हैं. साथ ही बताया कि देवेंद्र यादव को प्रदेश का प्रभारी बनाए जाना एक अच्छा संकेत है. क्योंकि, वो युवा नेता हैं और संगठन की कमियों को पूरा करने के साथ ही साल 2022 विधानसभा चुनाव को वो सूझबूझ के साथ जीतेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details