उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शिफन कोर्ट से बेघर हुए 84 परिवारों के समर्थन में आए पूर्व विधायक भीमलाल आर्य

मसूरी शिफन कोर्ट से बेघर हुए 84 परिवारों को विस्थापित करने के समर्थन में आज घनसाली के पूर्व विधायक भीमलाल आर्य मसूरी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है. ऐसे में भूमाफिया को संरक्षण देकर गरीबों को बेघर किया जा रहा है.

By

Published : Sep 24, 2020, 6:21 PM IST

etv bharat
पूर्व विधायक भीमलाल आर्य

मसूरी:घनसाली के पूर्व विधायक भीमलाल आर्य मसूरी शिफन कोर्ट से बेघर हुए 84 परिवारों को विस्थापितों का समर्थन करने मसूरी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने शिफन कोर्ट में बेघर लोगों के साथ प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही जल्द सरकार से बेघर हुए लोगों को विस्थापित करने की मांग भी की.

पूर्व विधायक भीमलाल आर्य
पूर्व विधायक भीमलाल आर्य कहा कि प्रदेश की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है. ऐसे में भूमाफिया को संरक्षण देकर गरीबों को बेघर किया जा रहा है. जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मसूरी शिफन कोर्ट में 30 से 35 साल से रह रहे लोगों को बिना विस्थापित किये बेघर कर दिया गया है. जबकि, सरकार को योजना बनाते हुए शिफन कोर्ट में रह रहे लोगों को पहले विस्थापित किया जाना था. परंतु प्रदेश की जनविरोधी त्रिवेंद्र रावत सरकार द्वारा गरीबों के घरों को उजाड़ दिया गया है. ऐसे में जल्द बेघर हुए लोगों को विस्थापित करने को लेकर वह देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ,उत्तराखंड मुख्यमंत्री, राज्यपाल और मुख्य सचिव से मुलाकात कर इन लोगों विस्थापित करने को लेकर ज्ञापन देंगे.
बेघर हुए 84 परिवारों के समर्थन में आए कांग्रेस के पूर्व विधायक

ये भी पढ़ें :शिफन कोर्ट से बेघर लोगों के समर्थन में उतरी AAP, पुलिस संग तीखी नोकझोंक

आर्य ने कहा कि अगर मांग पूरी नहीं होती तो कांग्रेस पार्टी पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लोकतंत्र की हत्या करते हुए संसद में संख्या बल के आधार पर तीन जन विरोधी विधायक पास कर दिए गए हैं. जो जन और किसान विरोधी हैं. केंद्र सरकार सभी छोटे-बड़े विभागों का निजीकरण कर देश को गुलामी की ओर अग्रसर कर रही है, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस संसद से लेकर सड़कों तक देश की जनता के सहयोग से आंदोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details