उत्तराखंड

uttarakhand

चुनावी बयार: हरीश रावत ने अपनाया केजरीवाल का मॉडल, फ्री बिजली देने का किया वादा

By

Published : Nov 18, 2020, 11:15 AM IST

Updated : Nov 18, 2020, 12:35 PM IST

2022 के विधानसभा चुनावों को देखते हुए प्रदेश की आम आदमी पार्टी ने दिल्ली मॉडल की तर्ज पर उत्तराखंड वासियों को फ्री बिजली-पानी देने का वायदा किया है. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का भी कहना है कि कांग्रेस अगर सत्ता में लौटी तो 200 यूनिट फ्री बिजली राज्य वासियों को दी जाएगी.

cm
पूर्व सीएम हरीश रावत

देहरादून:2022 के विधानसभा चुनावों को देखते हुए प्रदेश की आम आदमी पार्टी ने दिल्ली मॉडल की तर्ज पर उत्तराखंड वासियों को फ्री बिजली-पानी देने का वायदा किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के फॉर्मूले को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी अपनाया है. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि कांग्रेस अगर सत्ता में लौटी तो 200 यूनिट फ्री बिजली राज्य वासियों को दी जाएगी.

पढ़ें:गुजरात : वडोदरा के निकट दो ट्रकों की टक्कर में 11 लोगों की मौत 17 घायल

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि उन्होंने गरीबों और राज्य के सामान्य नागरिकों के लिए यह घोषणा की है कि अगर कांग्रेस 2022 के चुनावों में वापसी करती है तो 100 यूनिट से लेकर 200 यूनिट तक प्रत्येक परिवार को बिजली फ्री देंगे. इसके साथ ही 2024-25 तक प्रत्येक परिवार को शुद्ध पीने का पानी नि:शुल्क मुहैया कराया जाएगा.

हरदा ने अपने विरोधियों को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि उनकी इस घोषणा से उनके कई दोस्तों को बहुत तकलीफ पहुंच रही है. क्योंकि उन दोस्तों का उनके साथ बहुत स्नेह है. इसलिए उन्हें इस बात से बहुत तकलीफ पहुंच रही है. पूर्व सीएम हरीश रावत ने गुलजार की 2 पंक्तियों का भी जिक्र करते हुए कहा कि-

मचल कर जब भी आंखों में ढलक जाते हैं दो आंसू

सुना है जनों को बड़ी तकलीफ होती है.

Last Updated : Nov 18, 2020, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details