उत्तराखंड

uttarakhand

वनकर्मी की मौत के बाद मुखर हुए कर्मचारी, आंदोलन की दी चेतावनी

By

Published : Feb 25, 2021, 11:48 AM IST

Updated : Feb 25, 2021, 12:52 PM IST

संगठनों का आरोप है कि वनकर्मी की मौत के बाद भी उच्चस्तर पर अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है. वनकर्मी के परिवार को तत्काल ही 15 लाख मुआवजा दिया जाय.

Rishikesh
वन कर्मी की मौत के बाद मुखर हुए कर्मचारी

ऋषिकेश: मांगों को लेकर वनकर्मी अब विभाग के खिलाफ मुखर हो गए हैं. राजाजी टाइगर रिजर्व में वन कर्मी की हाथी के हमले में हुई मौत के बाद अब महकमे के वनकर्मी आंदोलन की राह पर उतर आए हैं. पार्क की मोतीचूर रेंज के पार्क में सभी संगठनों ने आपातकालीन बैठक कर चार सूत्रीय मांगें पूरी न होने पर फायर सीजन के बहिष्कार की चेतावनी दी है.

सभी संगठनों का आरोप है कि वनकर्मी की मौत के बाद भी उच्चस्तर पर अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है. वनकर्मी के परिवार को तत्काल ही 15 लाख मुआवजा दिया जाय. वन कर्मियों के लिए पार्क में नए वाहन आधुनिक उपकरण के साथ ही फायर सीजन में अतिरिक्त स्टाफ तैनात किया जाए.

पढ़ें-12 से 14 मार्च तक होगा चिरबटिया नेचर फेस्टिवल, पोस्टर का विमोचन

अगर ऐसा नहीं होता है तो सभी वन कर्मी एकजुट होकर राजाजी टाइगर रिजर्व में इस फायर सीजन के दौरान कोई कार्य नहीं करेंगे. संगठन के पदाधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं होती है तो आंदोलन प्रदेश स्तर पर किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि वन कर्मी पूरी तरह से कार्य बहिष्कार करेंगे.

Last Updated : Feb 25, 2021, 12:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details