उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कपाट बंद होने से पहले बदरी विशाल के दरबार पहुंचे मंत्री हरक सिंह रावत

वन एवं पर्यावरण मंत्री हरक सिंह रावत इन दिनों धार्मिक यात्रा पर हैं. भगवान बदरी विशाल के दर्शन करे पहुंचे हरक सिंह ने जोशीमठ स्थित नरसिंह मंदिर में भी पूजा-अर्चना की.

By

Published : Nov 16, 2019, 3:25 PM IST

Updated : Nov 16, 2019, 5:33 PM IST

बदरी विशाल के दरबार में वन मंत्री

देहरादूनः उत्तराखंड सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री हरक सिंह रावत इन दिनों धार्मिक यात्रा पर हैं. अपने काम के साथ-साथ अपने गांव में इगास पर्व मनाने पहुंचे हरक सिंह रावत की धार्मिक यात्रा निरंतर जारी है. इसी सिलसिले में आज वो कपाट बंद होने से पहले बदरीनाथ धाम दर्शन के लिए पहुंचे. उससे पहले बीच में पड़ने वाली सिद्ध पीठों के भी हरक सिंह ने दर्शन किए.

मंदिर समिति द्वारा वन मंत्री को किया गया सम्मानित.

यह भी पढ़ेंः आज खुलेंगे सबरीमाला मंदिर के कपाट, अदालती आदेश के बाद ही मिलेगी महिलाओं को एंट्री

राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम हों या राजधानी में आयोजित होने वाले दूसरे कार्यक्रमों से दूर हरक सिंह रावत बीते 10 दिनों से पहाड़ों के दौरे पर हैं. भगवान बदरी विशाल के दर्शन के लिए जा रहे हरक सिंह रावत ने जोशीमठ स्थित प्रसिद्ध नरसिंह मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस दौरान हरक सिंह रावत ने राज्य की खुशहाली के लिए भगवान से मन्नत मांगी साथ ही मंदिर समिति के अध्यक्ष और भाजपा के पदाधिकारियों से भी मुलाकात की.

मंदिर समिति अध्यक्ष ने किया हरक सिंह का स्वागत.
जोशीमठ स्थित नरसिंह मंदिर दर्शन के लिये पहुंचे हरक सिंह.

वहीं, आज दोपहर बाद प्रदेश के वन मंत्री भगवान बदरी विशाल के दर्शन को पहुंचे. दर्शन के पश्चात मंदिर परिसर में उनका मंदिर समिति अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल द्वारा स्वागत किया गया. मंदिर समिति ने शॉल अंगवस्त्र, प्रसाद एवं भगवान बदरी विशाल का मूमेंटो भेंट किया. मंदिर समिति अध्यक्ष व मुख्य कार्याधिकारी ने वन मंत्री से मंदिर समिति के विद्यापीठ गुप्तकाशी तथा संस्कृत महाविद्यालय मंडल में जड़ी-बूटियों की नर्सरी तैयार किये जाने का भी प्रस्ताव भी रखा जिस पर वन मंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया.

Last Updated : Nov 16, 2019, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details