उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जिम कार्बेट पार्क में बनेगा पीएम मोदी ट्रैल, पर्यटकों को मिलेगी रोचक जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले साल फरवरी में जिम कार्बेट पार्क में आए थे. इन दौरान उन्होंने वहां एक प्रोगाम की शूटिंग भी की थी. राज्य सरकार अब इसे मोदी ट्रेल के नाम से विकसीत करने जा रही है, ताकि वहां पर्यटकों की आवाजाही बढ़ सके.

uttarakhand
जिम कार्बेट पार्क

By

Published : Jan 23, 2020, 6:13 PM IST

Updated : Jan 25, 2020, 9:20 PM IST

देहरादून:जिम कार्बेट पार्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शूट किए गए एक चैनल के मैन वर्सेस वाइल्ड कार्यक्रम के दौरान जहां-जहां पीएम मोदी ने ट्रैक किया उसे उत्तराखंड पर्यटन विभाग और वन विभाग मिलकर मोदी ट्रैल के नाम से विकसित करने जा रहा है. विधानसभा में हुई बैठक में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और वन मंत्री हरक सिंह रावत ने यह जानकारी दी.

वन विभाग की मदद से उत्तराखंड पर्यटन विभाग पूरी डिटेल के साथ-साथ तमाम रोमांचक जानकारियां एक मोबाइल ऐप के तहत जिम कॉर्बेट आने वाले सभी पर्यटकों से साझा करेगा. साथ ही कॉर्बेट पार्क में सफारी करने वाले पर्यटकों को भी स्क्रीन के मदद से इस मोदी ट्रैल को दिखाया जाएगा.

जिम कार्बेट पार्क में बनेगा पीएम मोदी ट्रैल

पढ़ें-भोजन माता की बेटी ने किया अल्मोड़ा का नाम रोशन, नेशनल चैंपियनशिप के लिए हुआ चयन

इसको लेकर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने गुरुवार को उत्तराखंड विधानसभा में एक बैठक की. बैठक में वन मंत्री हरक सिंह रावत भी मौजूद रहे. बैठक के बाद मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि जिस तरह से पीएम मोदी ने जिम कॉर्बेट पार्क में आकर पर्यावरण संरक्षण और साहसिक पर्यटन को बढ़ावा दिया था, उस एहसास को वे हमेशा के लिए जिंदा रखना चाहते हैं. इसीलिए इस कार्ययोजना पर काम किया जा रहा है.

वन मंत्री हरक सिंह रावत ने बताया कि मोदी ट्रेल के जरिए जिम कॉर्बेट की तमाम खूबियों को पर्यटकों के सामने लाया जाएगा.

Last Updated : Jan 25, 2020, 9:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details