उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 17, 2022, 2:53 PM IST

ETV Bharat / state

चकराता में हरे पेड़ों पर चल रही आरियां! वन विभाग ने देवदार की 42 स्लीपरों से भरा वाहन पकड़ा

वन विभाग की टीम ने चकराता नागथात मोटर मार्ग पर माग्टी के पास देवदार की 42 स्लीपरों से भरा वाहन पकड़ा है, लेकिन चालक फरार होने में कामयाब हो गया. चकराता के जंगलों से देवदार के पेड़ पर आरी चलने के बाद वन विभाग सवालों के घेरे में है.

Devodar tree cutting
स्लीपरों से भरा वाहन पकड़ा

विकासनगरःजौनसार बावर में बहुमूल्य वन संपदा पर जमकर आरियां चल रही है. वन तस्करों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि उन्हें न तो वन विभाग का खौफ है न ही कार्रवाई का डर. जो वन विभाग के नाक के नीचे से देवदार के पेड़ों को काटकर ले जा रहे हैं. जी हां, वन विभाग की टीम ने चकराता नागथात मोटर मार्ग पर माग्टी के पास देवदार से भरा पिकअप वाहन पकड़ा है, लेकिन चालक फरार होने में कामयाब हो गया.

जानकारी के मुताबिक, वन विभाग की टीम चकराता नागथात मोटर मार्ग पर माग्टी के पास गश्त कर रही थी. तभी एक पिकअप वाहन संख्या UK 16 A 0087 आती दिखाई दी. वनकर्मियों को देखते ही पिकअप चालक अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन छोडकर फरार हो गया. इस दौरान टीम ने उसका पीछा किया, लेकिन उनके हत्थे नहीं चढ़ पाया. वहीं, टीम वाहन को कब्जे में लेकर डाकपत्थर पंहुची. जहां उसे सीज कर दिया गया है.
ये भी पढ़ेंःपीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट की आड़ में काट डाला कॉर्बेट का जंगल, चुप बैठी रही तत्कालीन सरकार

वहीं, उप वन क्षेत्राधिकारी यशपाल सिंह ने बताया कि पिकअप वाहन में 42 नग देवदार की स्लीपरों (cedar sleepers in Chakrata) से भरा था. वाहन को जब्त कर सीज (Forest Department team Caught vehicle with cedar) कर दिया गया है. बरामद देवदार की लकड़ी की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए के आस-पास है. मामले की जांच की जा रही है. बरहाल, चकराता के जंगलों से देवदार के पेड़ पर आरी चलने के बाद वन विभाग सवालों के घेरे में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details