उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विकासनगर में देवदार के 68 स्लीपर के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, दूसरा वाहन छोड़ फरार

वन विभाग की टीम ने त्यूनी-मीनस मोटर मार्ग और कालसी-चकराता मोटर मार्ग से दो पिकअप वाहनों को पकड़ा है. वाहनों से देवदार के 68 स्लीपर बरामद किए गए हैं. साथ ही एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Sep 7, 2021, 6:20 PM IST

cedar sleeper
देवदार के स्लीपर

विकासनगरः पछवादून में अवैध लकड़ी तस्करी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला कालसी से सामने आया है. यहां वन विभाग की टीम ने देवदार के 68 स्लीपर से भरे दो पिकअप वाहनों को पकड़ा है. साथ ही मौके पर एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. जबकि, दूसरा आरोपी वाहन छोड़कर फरार होने में कामयाब हो गया.

दरअसल, वन विभाग की टीम को मुखबिर से देवदार की लकड़ी तस्करी की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद रेंज अधिकारी जीएस धामंदा और वन दरोगा बबीता ने टीम के साथ देर रात चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान त्यूनी-मीनस मोटर मार्ग के लालढांग बैरियर पर एक पिकअप वाहन देवदार के स्लीपरों से भरा मिला.

ये भी पढ़ेंःवन विभाग टीम ने पकड़ी साल की लकड़ी, तस्कर फरार

इसके अलावा कालसी-चकराता मोटर मार्ग पर स्थित कालसी बैरियर पर भी देवदार के स्लीपर से भरे एक पिकअप वाहन को पकड़ा. जिसमें एक वाहन चालक को मौके पर ही गिरफ्तार किया. जबकि, दूसरा चालक फरार हो गया. दोनों वाहनों से देवदार के 68 स्लीपर बरामद किए गए हैं. जिसकी तस्करी की जा रही थी.

रेंज अधिकारी जीएस धामंदा ने बताया कि वाहन चालक का नाम अभिषेक है. वो शिलाई हिमाचल प्रदेश का रहने वाला है. उसके खिलाफ वन अधिनियम, उत्तरांचल संशोधन अधिनियम 2001 की धारा 41-42-52 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ ही जेल भेज दिया है. वहीं, बरामद स्लीपरों की कीमत करीब 7 लाख रुपए बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details