उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

60 बीघा जमीन के लिए राजस्व और वन विभाग ने खूब लड़ी लड़ाई, अब सरकार करने जा रही ये काम

विकासखंड डोईवाला के अंतर्गत लच्छीवाला वन विभाग ने बुल्लावाला में अपनी 60 बीघा जमीन पर अधिकार साबित करने में सफल हो गया है. जिसके बाद वन विभाग इस जमीन पर पौधारोपण की तैयारी कर रहा है.

By

Published : Mar 15, 2020, 6:01 PM IST

Updated : Mar 15, 2020, 7:31 PM IST

dehradun
60 बीघा जमीन

डोईवाला: विकासखंड डोईवाला के अंतर्गत लच्छीवाला वन विभाग बुल्लावाला में अपनी 60 बीघा जमीन पर अधिकार साबित करने में सफल हो गया है. जिसके बाद इस जमीन पर वन रेंज द्वारा पौधारोपण की तैयारी की जा रही है.

वहीं वन रेंजर अधिकारी घनानंद उनियाल ने बताया कि इस जमीन पर लंबे समय से ग्रामीणों ने कब्जा किया हुआ था. लंबी कार्रवाई के बाद वन विभाग ने जमीन को ग्रामीणों के कब्जे से हटाकर अपने अधीन कर लिया है.

60 बीघा जमीन

लच्छीवाला के वन विभाग अधिकारी घनानंद उनियाल ने बताया कि बुल्लावाला में 60 बीघा जमीन पर लंबे समय से संशय चल रहा था. दरअसल, राजाजी रिजर्व टाइगर प्रशासन इस जमीन पर अपना अधिकार जमाने के साथ ही राजस्व विभाग भी इस जमीन को अपना बताता रहा. काफी जद्दोजहद के बाद लच्छीवाला वन विभाग इस जमीन को कागजों और दस्तावेजों के माध्यम से अपना अधिकार साबित करने में सफल हुआ. जिसके बाद वन विभाग इस जमीन का सीमांकन कर अतिक्रमण हटाने का कार्य कर रहा है.

ये भी पढ़े:सीएम की घोषणा के बाद टैकिंग मार्ग की बदलेगी सूरत, क्षेत्र में सैलानियों की बढ़ेगी आमद

वहीं काफी सालों तक चले संघर्ष के बाद वन विभाग ने इस जमीन पर कार्रवाई शुरू कर दी है. इस जमीन पर सरकार द्वारा बड़े उद्योग और डेयरी उद्योग लगाने की बात भी सामने आ रही है.

Last Updated : Mar 15, 2020, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details