उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून के रायपुर रेंज में जाल लगाते रंगे हाथों पकड़े गए दो शिकारी

शिकारी तीतर और बटेर का शिकार करने पहुंचे थे. वन विभाग की टीम ने इन्हें गिरफ्तार कर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9 के अंतर्गत चालान किया.

By

Published : Jan 20, 2020, 10:48 PM IST

dehradun
देहरादून

देहरादून: वन विभाग की मुस्तैदी एक बार फिर शिकारियों पर भारी पड़ी है. इस बार रायपुर रेंज में मुखबिर की सूचना पर वन विभाग की टीम ने दो शिकारियों को दबोच लिया.

उत्तराखंड के क्षेत्रों में शिकारियों की बढ़ती दिलचस्पी वन विभाग की टीम के लिए चुनौती बन गई है. इसी को देखते हुए विभाग ने वन कर्मियों को जंगलों में गश्त बढ़ाने समेत सतर्कता बरतने के आदेश भी दिए थे. देहरादून जिले के रायपुर रेंज में वन विभाग की यह मुस्तैदी काम आई है. यहां वन विभाग की टीम ने दो शिकारियों को जाल लगाते हुए रंगे हाथों दबोचा है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

पढ़ें- देहरादून के लोगों को आवारा पशुओं से मिलेगी निजात, सैलाकुई में गोसदन का उद्घाटन

दरअसल, विभाग की टीम को मुखबिर से रायपुर रेंज में शिकारियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद रेंज से जुड़े वन दरोगा वीडी जोशी की टीम ने मौके पर पहुंचकर रंगे हाथों गोपाल और चिंटू नाम के दो शिकारियों को गिरफ्तार कर लिया.

दोनों के पास से टीम ने 10 जाल समेत एक मोटरसाइकिल बरामद किया है. यह शिकारी तीतर और बटेर का शिकार करने पहुंचे थे. वन विभाग की टीम ने इन्हें गिरफ्तार कर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9 के अंतर्गत इनका चालान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details