उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

वन विभाग की जमीन पर कई लोगों ने किया कब्जा, शासन ने दिए कार्रवाई के आदेश

देहरादून में सहस्त्रधारा क्षेत्र में वन विभाग की जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ वन विभाग कार्रवाई करने जा रहा है. अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ 15 दिन के भीतर कार्रवाई करने के आदेश जारी किए गये हैं.

By

Published : Jul 12, 2019, 11:03 PM IST

Updated : Jul 12, 2019, 11:27 PM IST

अवैध कब्जे पर वन विभाग की कार्रवाई.

देहरादून: राजधानी में सहस्त्रधारा क्षेत्र के अंतर्गत वन विभाग की जमीन पर कब्जा करने का मामला चर्चाओं में हैं. वन भूमि पर कब्जा होने के बाद अब वन विभाग कार्रवाई करने जा रहा है. वन विभाग ने अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

अवैध कब्जे पर वन विभाग की कार्रवाई.

पढ़ें:शिक्षक-पुस्तक आंदोलनः धरने का 24वां दिन, छात्रों को मनाने पर पहुंचे DM, नहीं बनी बात

वन विभाग की जमीन पर कब्जा कर रिजॉर्ट तक बना दिया गया है. वहीं, इस मामले में लैंसडाउन के डीएफओ इंद्रेश उपाध्याय का नाम भी सामने आया है. सहस्त्रधारा के वन क्षेत्र में डीएफओ की पत्नी के नाम जमीन मौजूद है, जिसे कब्जे के रूप में देखा जा रहा है.

मामला सामने आने के बाद प्रमुख वन संरक्षक जयराज ने कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं. वन विभाग 15 दिन के भीतर सहस्त्रधारा क्षेत्र से कब्जा हटाने की तैयारी कर रहा है. अवैध कब्जाधारियों पर जल्द मुकदमा दर्ज करने के भी आदेश दिए हैं.

वहीं मामले में मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने कहा कि इस मामले में अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. इसके बावजूद भी अगर जल्द कब्जा नहीं हटवाया जाता तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 12, 2019, 11:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details