उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी पुलिस के मुरीद हुए विदेशी मेहमान, पत्र भेजकर की प्रशंसा

By

Published : Jul 5, 2023, 1:05 PM IST

उत्तराखंड के नरेंद्रनगर में जी20 सम्मेलन को लेकर आयोजित बैठक में पहुंचे विदेशी मेहमान धामी सरकार द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम और पुलिस के मधुर व्यवहार के कायाल हो गए हैं. उन्होंने टिहरी पुलिस को पत्र भेजकर प्रशंसा की है. जिससे पुलिस का मनोबल बढ़ा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

टिहरी पुलिस के मुरीद हुए विदेशी मेहमान

ऋषिकेश:जी 20 शिखर सम्मेलन में शामिल होकर अपने वतन वापस लौटे विदेशी डेलीगेड्स उत्तराखंड सरकार की व्यवस्थाओं से काफी खुश नजर आए हैं. मुख्य रूप से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम और पुलिस के मधुर व्यवहार की डेलीगेड्स ने जमकर प्रशंसा की है. अपने वतन से डेलीगेड्स ने टिहरी पुलिस को पत्र भेजकर हौसला अफजाई करने का काम किया है. विदेश लौटते समय डेलीगेड्स ने मुनि की रेती थाने का दौरा भी किया था.

मुनि की रेती थाना पुलिस के मुताबिक जी20 शिखर सम्मेलन से विदेश लौटने के दौरान रशियन डेलीगेड्स अचानक मुनी की रेती थाना विजिट करने पहुंचे. इस दौरान डेलीगेड्स ने पुलिस के काम करने की कार्यशैली को भी समझा. मौके पर डेलीगेड्स ने मधुर व्यवहार और बेहतर सुरक्षा देने के लिए पुलिस का आभार जताया

एसएसपी नवनीत भुल्लर ने बताया कि थाना विजिट के दौरान एसएसआई गोपाल दत्त भट्ट ने डेलीगेड्स को भारतीय पुलिस के कामकाज के बारे में बेहतर तरीके से समझाया. डेलीगेड्स द्वारा पुलिस को भेजे गए पत्र मुख्यालय को भेज दिए गए हैं. जिससे डेलीगेड्स के साथ ड्यूटी करने वाले पुलिस अधिकारी को रिवॉर्ड मिल सके. उन्होंने बताया कि विदेशी डेलीगेड्स द्वारा भेजे गए पत्र से पुलिस का हौसला अफजाई हुआ है.
ये भी पढ़ें:G20 Summit Uttarakhand: IWG की बैठक का दूसरा दिन, बुनियादी ढांचे के बजट आवंटन पर हुई चर्चा

बता दें कि उत्तराखंड के नरेंद्रनगर में जी20 सम्मेलन में अमेरिका, जापान समेत विभिन्न देशों के प्रतिनिधिमंडल ने शिरकत की थी और यहां के रीति- रिवाजों से अवगत हुए थे.
ये भी पढ़ें:G20 Summit Patna: G20 शिखर सम्मेलन में L20 का आगाज, 'मानवीय मूल्यों पर देना होगा जोर'- राज्यपाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details