उत्तराखंड

uttarakhand

खाद्य आपूर्ति अधिकारी ने राशन दुकानों का किया निरीक्षण, दिए कड़े निर्देश

By

Published : Jun 2, 2021, 4:58 PM IST

मसूरी में खाद्य आपूर्ति अधिकारी विवेक शाह ने राशन दुकानों का निरीक्षण किया और उपभोक्ताओं को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना से अवगत कराया. विवेक शाह ने कहा कि अगर राशन विक्रेताओं के खिलाफ शिकायत मिलती तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Mussoorie
मसूरी

मसूरी: खाद्य आपूर्ति अधिकारी विवेक शाह द्वारा राशन की दुकानों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. चेकिंग अभियान के तहत आज मसूरी में खाद्य आपूर्ति अधिकारी विवेक शाह ने राशन दुकानों का निरीक्षण किया. राशन उपभोक्ताओं से बात कर सरकार द्वारा APL और खाद्य सुरक्षा कार्ड के तहत चलाई जा रही योजना की जानकारी दी.

खाद्य आपूर्ति अधिकारी विवेक शाह ने खाद्य दुकानों पर उपभोक्ताओं को दिए जा रहे गेहूं, चावल और दाल को चेक कर राशन विक्रेताओं को निर्देश दिए कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना की राशन उपभोक्ताओं को हर हाल में दिया जाए. राशन देने में किसी प्रकार की कोई कोताही न बरती जाए. विवेक शाह ने कहा कि अगर किसी राशन विक्रेता के खिलाफ शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- कपकोट के केदारेश्वर में बनेगा मिनी स्टेडियम, धनराशि स्वीकृत

उन्होंने कहा कि खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा समय-समय पर प्रदेशभर में राशन की गुणवत्ता और स्टॉक का निरीक्षण किया जा रहा है. अगर किसी प्रकार की अनियमितता पाई जाती है, तो राशन विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. पिछले दिनों दुकानों में चावल की खराब गुणवत्ता की शिकायत मिलने पर मसूरी से सारे राशन दुकानों से चावल गोदाम में वापस मंगवा लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details