उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दीपावली को लेकर हरकत में आया खाद्य विभाग, डिपार्टमेंटल स्टोर में की छापेमारी

दीपावली पर मिलावटखोरो के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में खाद्य विभाग की टीम ने जोगीवाला में एक डिपार्टमेंटल स्टोर में छापेमारी की. जहां ड्राई फ्रूटस एक्सपायरी डेट की पाई गई.

By

Published : Oct 15, 2019, 6:44 PM IST

दीपावली को लेकर हरकत में आया खाद्य विभाग

देहरादून: रोशनी के पर्व दीपावली के अब गिनती के दिन रह गए हैं. ऐसे में अब खाद्य सुरक्षा विभाग हरकत में आ चुका है. खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेंद्र पांडे ने राजधानी के एक निजी डिपार्टमेंटल स्टोर में छापेमारी की और ड्राई फ्रूट्स की सेम्पलिंग की.

दीपावली को लेकर हरकत में आया खाद्य विभाग


दीपावली पर मिलावखोरी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेंद्र पांडे शहर के जोगीवाला स्थित एक डिपार्टमेंटल स्टोर पहुंचे. छापेमारी के दौरान भारी अनियमितताएं पाई गई. खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेंद्र पांडे ने बताया कि संबंधित डिपार्टमेंटल स्टोर में कई ड्राई फ्रूट्स एक्सपायर्ड और काफी घटिया क्वालिटी के पाए गए. ऐसे में डिपार्टमेंटल स्टोर में मौजूद विभिन्न ड्राई फ्रूट्स की सेम्पलिंग की गई. उन्होंने बताया कि इस आधार पर स्टोर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ेंः राष्ट्रीय डाक सप्ताह: डाक टिकटों पर खूब दिखी उत्तराखंड की छाप, जानें कब किसका डाक टिकट हुआ जारी

गौरतलब है कि इन दिनों शहर के सभी डिपार्टमेंटल स्टोर्स में पैक्ड ड्राई फ्रूट्स की भरमार है. जैसे अखरोट, खजूर, काजू, पिस्ता, बादाम और खुमानी. ऐसे में यदि आप भी किसी डिपार्टमेंटल स्टोर से ड्राई फ्रूट्स की खरीदारी करने जा रहे हैं तो पैक्ड ड्राई फ्रूट्स खरीदते वक्त पैकिंग डेट और एक्सपायरी डेट देखना बिल्कुल न भूलें. इसके साथ ही मैन्युफैक्चरिंग कंपनी का नाम भी अवश्य देखें. यदि ड्राई फ्रूट खरीदने के बाद आपको पैक ड्राई फूड की क्वालिटी पर संशय होता है तो खाद्य सुरक्षा विभाग में इसकी सेंपलिंग जरूर कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details