उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नकली दूध फैक्ट्री के भंडाफोड़ के बाद खाद्य विभाग सतर्क, दून डेयरी से लिए सैंपल

देहरादून के थाना पटेलनगर के अंतर्गत आने वाले शिमला बाईपास रोड स्थित भुड्डी गांव के समीप नकली पनीर और घी बनाने वाली फैक्ट्री में भंडाफोड़ के बाद खाद्य विभाग ने संचालक के पिता की डेयरी में भी छापेमारी कर सैंपल भरे.

By

Published : Sep 4, 2019, 7:54 AM IST

Updated : Sep 4, 2019, 8:13 AM IST

नकली दूध फैक्ट्री के भंडाफोड़ के बाद खाद्य विभाग सतर्क.

देहरादून: नकली दूध फैक्ट्री के भंडाफोड़ के बाद खाद्य विभाग सतर्क हो गया है. इसके चलते खाद्य विभाग ने फैक्ट्री नेटवर्क से जुड़े दून डेयरी से भी सैंपल इकट्ठे किए है. खाद्य विभाग की इस कार्रवाई से दूध व्यापारियों में हड़कंप मच गया. थाना पटेल नगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शिमला बाईपास रोड स्थित भुड्डी गांव के समीप एक नकली पनीर और घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ, जिसके बाद पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग टीम ने इस नकली फैक्ट्री से जुड़े एक और दूध डेयरी की दुकान में पहुंचकर जांच पड़ताल की और सैंपल भरे.

नकली दूध फैक्ट्री के भंडाफोड़ के बाद खाद्य विभाग सतर्क.

देहरादून के सबसे पॉश इलाके रेसकोर्स स्थित दून डेयरी में बिकने वाले पनीर और घी के सैंपल को शक के आधार पर कलेक्ट कर खाद्य सुरक्षा टीम ने इसे जांच के लिए रुद्रपुर लैब में भेजने की तैयारी कर ली है. अब लैब से जांच रिपोर्ट आने के आधार पर ही आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

खाद्य सुरक्षा विभाग टीम से मिली जानकारी के अनुसार, देहरादून के थाना पटेलनगर के अंतर्गत आने वाले शिमला बाईपास रोड स्थित भुड्डी गांव के समीप फैक्ट्री में नकली पनीर और घी बनाने कार्य हो रहा था. उस संचालक के पिता फुरकान अली देहरादून की पॉश कॉलोनी रेसकोर्स में दून डेयरी नाम की दुकान लंबे समय से चलाते आ रहे है. ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि नकली फैक्ट्री से बनाए जाने वाला पनीर और घी जैसा सामान इसी डेयरी के रास्ते ठिकाने पर लगाया जाता था.

ये भी पढ़ें:भगतदा को हरदा ने महामहिम बनने पर इस तरह दी बधाई, बताया- उत्तराखंड का खिचड़ी बाबा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, देहरादून के सबसे पॉश कॉलोनी रेसकोर्स क्षेत्र में स्थित इस दून डेयरी नाम से संचालित होने वाली डेयरी मालिक के पास किसी प्रकार की दुधारू गाय और भैंस नहीं है. ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि नकली पनीर और घी फैक्ट्री संचालक के पिता की दुकान से पनीर और घी का सैंपल लेकर इसे लैब टेस्ट के लिए भेज दिया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 4, 2019, 8:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details