उत्तराखंड

uttarakhand

तीन तलाक कानून बनने के बाद देहरादून में दर्ज हुआ पहला मुकदमा

By

Published : Aug 2, 2019, 1:25 PM IST

Updated : Aug 2, 2019, 2:23 PM IST

उत्तराखंड में तीन तालक का मामला बिल पास होने के बाद पहला मामला सामने आया है. देहरादून के सहसपुर थाने में तीन तलाक को लेकर एक शिकायत दी गई है. पुलिस ने नए बिल के आधार पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

कॉन्सेप्ट इमेज

देहरादून: ट्रिपल तलाक का कानून बनने के बाद देहरादून के सहसपुर थाने में पहला मुकदमा दर्ज किया गया है. सहसपुर के केदारावाला गांव में रहने वाली शमा परवीन ने अपने पति असलम के खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस आरोपी पति के खिलाफ धारा 323 504 ipc 3/4 मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अध्यादेश 2019 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति की गिरफ्तारी सहित आगे कार्रवाई शुरू कर दी है.

तीन तलाक कानून बनने के बाद देहरादून में दर्ज हुआ पहला मुकदमा

बता दें, सहसपुर थाना क्षेत्र केदारावाला गांव की शमा परवीन ने तहरीर देकर बताया है कि उसके शौहर असलम का 31 जुलाई की दिन गांव के प्रधान के साथ विवाद हो गया था. इस दौरान असलम ने प्रधान इमरान के साथ गाली गलौज करते हुए बदसलूकी की. इस घटना के बाद शमा परवीन ने जब अपने पति को प्रधान से गाली-गलौज व बदसलूकी करने के लिए घर पर टोका, तो असलम ने अपनी पत्नी के साथ जमकर मारपीट की. इसका विरोध करने पर पति असलम ने शमा परवीन को तीन बार तलाक कहकर उसे तलाक दे दिया.

असलम और शमा परवीन निकाह 18 साल पहले हुआ था. उनको 15 और 17 साल के दो बेटे हैं. तलाक देने के बाद पीड़ित महिला शमा परवीन को अपने घर विकासनगर जाना पड़ा. जिसके बाद परिवार के सहयोग से थाने में तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कराया गया है. आरोपी पति असलम की उम्र 37 बताई जा रही है. जबकि पीड़ित महिला की उम्र 35 साल है.

पढ़ें- ट्रिपल तलाक बिल: सीएम से मिली महिलाएं, पीएम मोदी का किया धन्यावाद

सहसपुर थानाध्यक्ष विजय सिंह ने बताया कि तीन तलाक के नए अध्यादेश कानून के तहत मुकदमा आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. जिसमें मारपीट और गाली-गलौज की अतिरिक्त धाराएं लगाई गई हैं. पुलिस द्वारा जांच शुरू कर दी गई है. तीन तलाक कानून के तहत पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है.

Last Updated : Aug 2, 2019, 2:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details