उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में जबरखेत नेचर रिसर्च पार्क इलाके के जंगल में लगी आग

By

Published : Apr 13, 2021, 6:41 AM IST

Updated : Apr 13, 2021, 7:24 AM IST

मसूरी के जबरखेत नेचर रिसर्च पार्क क्षेत्र के जंगल में आग लगने के कारण छोटे-बड़े पेड़-पौधे जल कर खाक हो गए हैं. सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया.

Fire in Jabarkhet forest
Fire in Jabarkhet forest

मसूरी:प्रदेश में वनाग्नि की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. जबरखेत नेचर रिसर्च पार्क क्षेत्र के जंगल में आग लगने के कारण छोटे-बड़े पेड़-पौधे जल कर खाक हो गए हैं. जंगल में आग लगने के कारण वन संपदा जलकर राख हो गई है. सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया.

जबरखेत नेचर रिसर्च पार्क इलाके के जंगल में लगी आग.

मसूरी के जबरखेत नेचर रिसर्च पार्क क्षेत्र के जंगल में आग लगने के कारण छोटे-बड़े पेड़-पौधे जल कर खाक हो गए हैं. सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया. स्थानीय युवाओं का कहना है कि आग लगने की घटना को लेकर उन्होंने वन विभाग के कर्मियों को सूचित किया था. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद वनाग्नि पर काबू पाया गया.

पढ़ें:मसूरी में सुवाखोली के जंगल में लगी आग, वन संपदा जलकर राख

डीएफओ मसूरी कहकशां नसीम ने बताया कि यह मामला जौनपुर रेंज का है. सूचना मिलते ही विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई थी. टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया है. बता दें कि, करीब 4 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय युवाओं के सहयोग से आग पर काबू पाया गया.

Last Updated : Apr 13, 2021, 7:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details