उत्तराखंड

uttarakhand

विकासनगर के गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों का माल जलकर खाक

By

Published : Nov 6, 2019, 3:01 PM IST

देहरादून के औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई के एक गोदाम में देर रात भीषण आग लग गई. आग लगने से करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान है. आग लगने का मुख्य कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

विकासनगर

विकासनगर: औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई स्थित एक कंपनी के गोदाम में देर रात भीषण आग लग गई. जिससे गोदाम में रखा करोड़ों रुपये का सामान जलकर राख हो गया. आग लगने का मुख्य कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं, आग की सूचना पर कंपनी के सीईओ बीएस धोनी और सेलाकुई चौकी प्रभारी नरेंद्र पुरी भी पहुंच गये.

जानकारी के अनुसार सेलाकुई में डिक्शन एंप्लाइज कंपनी की असेंबलिंग यूनिट है, जिसमें वॉशिंग मशीन को असेंबल किया जाता है. कंपनी का कैंप रोड पर गोदाम है. मंगलवार देर रात शॉर्ट सर्किट से अचानक गोदाम में आग लग गई. कुछ ही देर में आग ने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया. गोदाम से आग और धुआं उठता देख गोदाम की सिक्योरिटी में तैनात कर्मचारियों ने घटना की जानकारी प्रबंधक और फायर विभाग को दी.

सेलाकुई स्थित एक गोदाम में लगी आग

पढ़ें- उत्तराखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम में गैरसैंण को किया गया नजरअंदाज, विरोध में राज्य आंदोलनकारी

सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जानकारी मिली है कि गोदाम में करीब 3 हजार वॉसिंग मशीन का स्टॉक था. कंपनी प्रबंधक ने बताया कि आग से करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है. स्ट्रक्चर पूरी तरह से जलकर राख हो गया है. नुकसान का सही डाटा आंकलन के बाद ही पता चल सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details