उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. आरोपी ने सरकारी नौकरी लगने के बाद युवती से शादी करने से इनकार कर दिया.

By

Published : Feb 26, 2021, 12:38 PM IST

sexual-harassment
sexual-harassment

देहरादून:राजधानी में शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि सरकारी नौकरी लगने के बाद आरोपी ने युवती से शादी करने से इनकार कर दिया. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 2013 में पढ़ाई के दौरान युवती की मुलाकात डिफेंस कॉलोनी निवासी अनूप रावत से हुई. कुछ ही दिनों में दोस्ती प्यार में बदल गई. प्यार का इजहार करते हुए अनूप ने युवती की मुलाकात अपने घरवालों से भी कराई. ऐसे में युवती अनूप पर विश्वास करने लगी. पीड़िता के मुताबिक, 24 फरवरी 2014 को युवती की सहेली की शादी में अनूप भी पहुंचा.

आरोप है कि अनूप युवती को रात में घुमाने के बहाने एक होटल में ले गया और वहां शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया. फिर ये सिलसिला कई बार चलता रहा. देहरादून के अलग-अलग जगहों पर अनूप ने युवती को विश्वास में लेते हुए कई बार शारीरिक संबंध बनाए. कुछ दिनों बाद युवती पढ़ाई खत्म होने के बाद कोचिंग के लिए दिल्ली चली गई. वहां भी अनूप आकर उसके साथ दुष्कर्म करता था. जब कोचिंग खत्म करने के बाद युवती देहरादून लौटी तो अनूप की सरकारी नौकरी लग चुकी थी. जिसके बाद युवती ने अनूप के सामने शादी करने का प्रस्ताव रखा.

पढ़ेंः आईएफएस संजीव चतुर्वेदी के आवेदन को खारिज करने के मामले में HC सख्त, मांगा जवाब

पीड़िता के अनुसार, सरकारी नौकरी लगने के बाद अनूप के व्यवहार में बदलाव आ गया. वह उससे अलग रहने की कोशिश करने लगा. इतना ही अनूप ने युवती का फोन नंबर ब्लॉक कर दिया और शादी से साफ इनकार कर दिया. मामले में पटेलनगर कोतवाल प्रदीप राणा का कहना है कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जांच के बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details