उत्तराखंड

uttarakhand

अगले वित्तीय बजट के लिए शुरू हुई कसरत, मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर रहेगा फोकस

By

Published : Dec 17, 2019, 8:16 PM IST

Updated : Dec 17, 2019, 8:50 PM IST

वित्तीय वर्ष 2020-21 के आउटकम बजट को लेकर कसरत शुरू हो गई है. वित्त विभाग की ओर से इस संबंध में बैठक भी आयोजित की गई. पूरा फोकस मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर रहेगा.

dehradun
वित्त वर्ष 2020-21 के बजट के लिए वित्त सचिव ने बुलाई बैठक

देहरादून: वित्तीय वर्ष 2020-21 के आउटकम बजट की तैयारी को लेकर वित्त विभाग ने कवायद शुरु कर दी है. वित्त सचिव अमित नेगी ने बताया कि सभी विभागाध्यक्षों सहित वित्त नियंत्रक और एसडीजी संबंधी अधिकारियों के साथ बैठक हुई. जिसमें तय किया गया कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर फोकस रहेगा.

अगले वित्तीय बजट के लिए शुरू हुई कसरत

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए वित्त सचिव अमित नेगी ने बताया कि इस वर्ष आउटकम बजट के प्रारूप में SDG के वार्षिक लक्ष्य और आउटकम के अतिरिक्त पूरा करने के लिए C2N मॉडल के उपयोग को बढ़ावा दिया जाएगा. इसके अलावा नियोजन सचिव ने मिशन 2030 के उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए वार्षिक योजना और बजट के विवरण के लिए निर्देशित किया है.

ये भी पढ़ें: CAB को लेकर राज्य सरकार सतर्क, पुलिस मुख्यालय ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

वित्त सचिव अमित नेगी ने सभी विभागों को निर्देश किया गया है कि आउटकम बजट में एसडीजी के इंडिकेटर को सम्मिलित किया जाए. जिससे SDG की नियमित रुप से समीक्षा की जा सके. आउटकम बजट को लेकर हो रही कार्यशाला में सोशल इकोनॉमिक सस्टेनेबिलिटी के अतिरिक्त पर्यावरणीय सस्टेनेबिलिटी के दृष्टिकोण से बनाए जाने पर जोर दिया.

Last Updated : Dec 17, 2019, 8:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details