उत्तराखंड

uttarakhand

बदरी केदार मंदिर समिति में फाइनेंस ऑफिसर पद सृजित, पारदर्शी वित्त प्रबंधन के लिए उठाया गया कदम

By

Published : Apr 17, 2023, 8:11 PM IST

चारधाम यात्रा से पहले बदरी-केदार मंदिर समिति ने पारदर्शी वित्त प्रबंधन के लिए बड़ा कदम उठाया है. मंदिर समिति में पारदर्शी वित्त प्रबंधन के लिए नया पद सृजित किया गया है. नये वित्त अधिकारी के पद को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है.

Etv Bharat
बदरी केदार मंदिर समिति में फाइनेंस ऑफिसर पद सृजित

देहरादून: वित्तीय पारदर्शिता और एक स्वस्थ्य वित्तीय प्रबंधन की दिशा में नया कदम उठाते हुए बदरी केदार मंदिर समिति में अब सरकार BKTC में वित्तीय अधिकारी नियुक्त करेगा. जिसको लेकर शासन ने पद सृजित कर दिया है. सोमवार को उत्तराखंड शासन से IAS अधिकारी हरीश चंद सेमवाल ने बदरी केदार मंदिर समिति में वित्त प्रबंधन के पद सर्जन के सम्बंध में आदेश जारी किये.

बता दें कि वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी हरीश चंद सेमवाल के पास धर्मस्व, संस्कृति, तीर्थाटन प्रबंधन और धार्मिक मेला विभाग जैसे महत्वपूर्ण विभागों के सचिव के तौर पर बड़ी जिम्मेदारी है. सोमवार को उन्होंने BKTC में वित्त अधिकारी का पद सृजित किए जाने के आदेश जारी किये हैं. जिसमे स्पष्ट है कि शासन की तरफ से मंदिर समिति में वित्त अधिकारी के पद पर नियुक्ति की जाएगी.

पढ़ें-उत्तराखंड में खुला देश का पहला PM FME स्टोर, किसानों को मिल रहा डायरेक्ट बाजार, जानें कैसे वरदान है ये योजना

अब तक बदरी केदार मंदिर समिति में शासन ने अस्थाई तौर पर फाइनेंस कंट्रोलर तैनात किया था, लेकिन वित्तिय लिखे जोखों को लेकर एक सुव्यवस्थित व्यवस्था तकनीकी पेचीदगियों से बचने के लिए मंदिर समिति में बेहतर वित्तीय प्रबंधन को लेकर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय द्वारा हाल ही में शासन को आमिति में एक वित्त अधिकारी की स्थायी नियुक्ति को लेकर पद सृजित करने का अनुरोध किया था. जिसके चलते आज शासन ने बदरी केदार मंदिर समिति में वित्त अधिकारी के पद सर्जन का आदेश दिया है. जल्द ही शासन से ही BKTC में फाइनेंस ऑफिसर की नियुक्ति कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details