उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 11, 2020, 2:29 PM IST

ETV Bharat / state

अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों के वेतन के लिए 115 करोड़ रुपए जारी

अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों का वेतन का इंतजार खत्म होने जा रहा है. वित्त विभाग ने वेतन मद में 115 करोड़ रुपए जारी किए हैं. ऐसे में अब जल्द ही इन शिक्षकों को वेतन मिल सकेगा.

Dehradun
अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों को मिलेगा वेतन

देहरादून: उत्तराखंड के अशासकीय विद्यालयों के शिक्षक पिछले कुछ महीनों से वेतन का इंतजार कर रहे थे. अब शिक्षकों का इंतजार खत्म होने जा रहा है. वित्त विभाग ने वेतन मद में 115 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं. जल्द ही इन विद्यालयों के शिक्षकों को वेतन मिलने की उम्मीद है.

प्रदेश में पिछले कुछ महीनों से वेतन का इंतजार कर रहे अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों को भी अब उनका मेहनताना मिल पाएगा. शिक्षकों का कहना है कि उनको पिछले 3 महीने से वेतन नहीं मिल रहा था. ऐसे में उन्हें परिवार चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन अब वित्त विभाग द्वारा बजट जारी होने के बाद अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों को जल्द वेतन मिल सकेगा.

ये भी पढ़ें: सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज दो दिन के लिए बंद, 3 कर्मचारी हैं संक्रमित

अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों का कहना है कि उन्हें लंबे समय से वेतन से महरूम रखा गया है. इसके लिए स्कूलों के शिक्षक आंदोलनरत थे. लेकिन अब बजट जारी होने से शिक्षकों की समस्या का समाधान निकलता दिखाई दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details