उत्तराखंड

uttarakhand

राष्ट्रीय एकता दिवसः पुलिस लाइन में रैतिक परेड की हुई फाइनल रिहर्सल

By

Published : Oct 29, 2020, 9:17 PM IST

आगामी 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पुलिस लाइन में आयोजित रैतिक परेड में सीएम त्रिवेंद्र परेड की सलामी लेंगे. जिसे लेकर आज रैतिक परेड की फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया गया.

dehradun news
रैतिक परेड की फाइनल रिहर्सल

देहरादूनःआगामी 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाएगा. जिसे लेकर आज पुलिस लाइन में रैतिक परेड की फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया गया. फाइनल रिहर्सल का निरीक्षण करने आज आईजी अभिनव कुमार और डीआईजी अरुण मोहन जोशी पहुंचे. जहां निरीक्षण के दौरान उन्होंने परेड में होने वाली खामियों को बताते हुए दूर करने के निर्देश दिए. वहीं, USING ONLINE SOCIAL MEDIA FOR NATIONAL SECURITY विषय पर एक वेबिनार भी आयोजित किया गया.

रैतिक परेड की फाइनल रिहर्सल का आयोजन.

बता दें कि आगामी 31 अक्टूबर यानी शनिवार सुबह राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पुलिस लाइन में रैतिक परेड का आयोजन किया जाना है. इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत परेड की सलामी लेंगे और उसके बाद पुलिस कर्मियों को शपथ दिलाई जाएगी. जिसे लेकर आज रैतिक परेड की फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया गया. जिसमें परेड का नेतृत्व टीसी मंजूनाथ, पुलिस अधीक्षक, रेलवे और कमांडेंट आईआरबी द्वितीय, द्वितीय कमांड रेखा यादव, सहायक पुलिस अधीक्षक व परेड एडज्यूटेंट पल्लवी त्यागी, पुलिस उपाधीक्षक, नेहरू कॉलोनी ने किया. परेड में उत्तराखंड पुलिस की विभिन्न शाखाएं, ट्रैफिक पुलिस, नागरिक पुलिस, पीएसी, महिला पीएसी, कमांडो दस्ता और पुलिस बैंड आदि शामिल हुए.

ये भी पढ़ेंःइस बार वर्चुअल हुआ अल्मोड़ा महोत्सव, रंगारंग कार्यक्रमों ने मोहा

वहीं, पुलिस महानिदेशक अनिल के रतूड़ी ने 'USING ONLINE SOCIAL MEDIA FOR NATIONAL SECURITY' विषय पर आयोजित एक वेबीनार का शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया के बढ़ते प्रचलन को दो धारी तलवार बताते हुए इसके लाभ और हानियों के सम्बंध में जानकारी दी. अनिल के रतूड़ी ने बताया की वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य में सोशल मीडिया पर असामाजिक तत्वों के कारण देश की आंतरिक सुरक्षा और बाह्य सुरक्षा में भेद करना मुश्किल हो गया है. सोशल मीडिया पर होने वाले आपत्तिजनक, भ्रामक, सांप्रदायिक, आपराधिक प्रवृत्ति के प्रचार-प्रसार पर रोक लगाने के लिए ह्यूमन इंटेलिजेंस और टेक्निकल इंटेलिजेंस के मध्य सामंजस्य बनाने पर जोर जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details