उत्तराखंड

uttarakhand

बैठक में कांग्रेस ने माना 16 सीटों पर पार्टी कमजोर, कल आएगी आखिरी लिस्ट, नहीं बदलेंगे प्रत्याशी

By

Published : Jan 26, 2022, 1:47 PM IST

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में प्रत्याशियों की घोषणा के बाद कांग्रेस में जो घमासान मचा हुआ है, उसको लेकर आज देहरादून में कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई है. बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई. कांग्रेस उम्मीदवारों की अंतिम सूची कल जारी कर दी जाएगी.

uttarakhand
कांग्रेस नेताओं की बैठक खत्म

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस 70 में से 64 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है. बाकी की बची 6 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम को लेकर पार्टी में माथापच्ची चल रही है. इन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने को लेकर देहरादून के एक निजी होटल में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल की बैठक (congress leaders meeting in Uttarakhand) हुई.

बैठक में कमजोर प्रत्याशियों और बची हुई हुई छह सीटों के लेकर चर्चा हुई. बैठक के बाद पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि कल 27 जनवरी तक प्रत्याशियों की आखिरी सूची जारी कर दी जाएगी है. वहीं कुछ सीटों पर प्रत्याशियों के नाम बदलने की जानकारी भी मिल रही है. इस पर हरीश रावत ने कहा कि किसी सीट पर कोई भी प्रत्याशी नहीं बदला जाएगा.

कांग्रेस की आखिरी लिस्ट कल

पढ़ें-Uttarakhand Assembly Elections: राजपुर सीट से BJP प्रत्याशी खजान दास से खास बातचीत

हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस 16 सीटों काफी कमजोर है, जिसमें से 8 सीटों को जिताने की जिम्मेदारी उन्हें मिली है. वहीं 4 सीटों की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को दी गई है. चार सीटों की जिम्मेदारी नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह पर रहेगी. हरीश रावत ने बताया कि जिन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं, वहां पर कोई भी बदलाव नहीं होगा.

बता दें कि प्रत्याशियों की घोषणा के बाद कई कांग्रेस में कई सीटों पर घमासान देखने को मिल रहा है. कुछ दावेदारों ने टिकट कटने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. ऐसे में आशंका जताई जा रही थी कि आज की बैठक में पार्टी कुछ सीटों पर चेहरा बदल सकती है, लेकिन हरीश रावत ने साफ कर दिया है कि ऐसा कुछ नहीं होगा, जो नाम तय किए गए हैं वो ही चुनाव लड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details