उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 25, 2019, 10:51 AM IST

Updated : Oct 25, 2019, 11:51 AM IST

ETV Bharat / state

एक्टर  विवेक ओबेरॉय ने की लोगों से अपील, पर्यावरण को ध्यान में रखकर मनाएं दीपावली

दीपावली पर पर्यावरण की समस्या को देखते हुए फिल्म अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए पर्व मनाने का आग्रह किया है.

विवेक ओबेरॉय

देहरादून: भारत वर्ष में दीपावली का त्योहार बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है लेकिन बदलते पर्यावरण को देखते हुए हम सभी का फर्ज बनता है कि बम और पटाखों का इस्तेमाल कम से कम करें तो वहीं फिल्म एक्टर विवेक ओबेरॉय ने भी पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए दीपावली मनाने का आग्रह किया.वहीं पर्यावरण प्रदूषण पूरी दुनिया में एक गंभीर समस्या बनी हुई है.

दीपावली पर पर्यावरण का रखें ध्यान.

देहरादून पहुंचे बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय ने कहा कि ऐसे में पर्यावरण बचाने के लिए जरूरत है. साथ ही उन्होंने किसी भी त्योहार को प्रकृति के साथ जोड़कर मनाने की अपील की. प्रकृति के साथ जोड़ने का मतलब ये नहीं है कि आप दीपावली में पटाखे न फोड़ें बल्कि कम से कम पटाखों का इस्तेमाल कर दीपावली त्योहार को मनाएं.

यह भी पढ़ेंःइस मंदिर में बिना भगवान के होती है मां जानकी की पूजा, लगते हैं सीता माता के जयकारे

देहरादून स्थित एक निजी स्कूल के कार्यक्रम में पहुंचे बॉलीवुड स्टार विवेक ओबेरॉय ने दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए बताया कि बच्चे दीपावली में पटाखों को लेकर उत्साहित रहते हैं, लेकिन हमारी कोशिश होती है कि उनको समझाएं और प्रदूषण के बारे में बताएं. उन्होंने कहा कि मुंबई में प्रदूषण का स्तर काफी ऊंचा है. साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने बच्चों को पटाखों के प्रति जागरूक करें.

Last Updated : Oct 25, 2019, 11:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details