उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून में दो समुदाय आपस में भिड़े, मारपीट तक पहुंचा मामला

जानकारी के अनुसार, इनामुल्लाह बिल्डिंग के पास ये सारा घटनाक्रम हुआ. तबरेज हत्याकांड के विरोध में प्रदर्शन कर लौट रहे एक समुदाय का नारेबाजी को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों के साथ झगड़ा हो गया. हालात ऐसे बिगड़े कि तहसील चौक से प्रिंस चौक तक जाम की स्थिति बन गई. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर किसी तरह मामले को शांत करवाया.

By

Published : Jul 5, 2019, 4:12 PM IST

Updated : Jul 5, 2019, 5:09 PM IST

झड़प की तस्वीर

देहरादून:झारखंड में हिंसक भीड़ के शिकार तबरेज अंसारी की मौत के विरोध में प्रदर्शन कर लौट रहे एक समुदाय की दूसरे समुदाय के कुछ लोगों के साथ झड़प हो गई. मामला नारेबाजी से शुरू होकर मारपीट तक पहुंच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों समुदाय के लोगों को खदेड़कर मामला शांत किया.

पढ़ें- वन भूमि पर कब्जा जमाने के लिए काटे गए 50 हरे पेड़, एक महीने बाद भी अधिकारियों ने नहीं ली सुध

जानकारी के अनुसार, इनामुल्लाह बिल्डिंग के पास ये सारा घटनाक्रम हुआ. तबरेज हत्याकांड के विरोध में एक समुदाय के कुछ लोग गांधी पार्क के सामने प्रदर्शन के बाद वापस लौट रहे थे. इसी दौरान दूसरे समुदाय के लोग प्रदर्शन में शामिल होने डीएम कार्यालय जा रहे थे. तभी तहसील चौक से प्रिंस चौक तक जाम की स्थिति बन गई. इसी बीच दोनों समुदाय के युवाओं के बीच नारेबाजी होने लगी. देखते ही देखते नारेबाजी मारपीट में बदल गई और दोनों पक्षों के लोग एक-दूसरे का साथ मारपीट करने लगे. मामला बढ़ता देखे पुलिस अधिकारी भी मय फोर्स मौके पर पहुंचे और बड़ी मुश्किल से मामले को शांत कराया.

प्रदर्शन के दौरान भीड़े दो समुदाय

पढ़ें- बाजपुर पालिका चुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने झोंकी ताकत, मंत्री यशपाल आर्य की साख दांव पर

इस मामले में एडीएम शराम शरण ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में देश जो घटनाएं हुई है उसको लेकर दोनों समुदाय के लोग प्रदर्शन कर रहे थे. इसी बीच किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में झड़प में हो गई थी. लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत करा दिया. शहर में जो भी माहौल बिगड़ाने का प्रयास करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. दोनों पक्षों में विवाद क्यों हुआ इसकी जांच की जा रही है. जांच जो दोषी पाया जाएगा. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस बल तैनात

गौर हो कि झारखंड में भीड़ की हिंसा का शिकार हुये तबरेज अंसारी की मौत के बाद देशभर में विरोध प्रदर्शन बढ़ गया है. झारखंड के जमशेदपुर के पास धतकीडीह में भीड़ ने तबरेज अंसारी को इतना पीटा कि वो कोमा की हालत में पहुंच गया और अंत में दम तोड़ दिया.

मृतक तबरेज की पत्नी ने बताया था चोरी का आरोप लगाकर रातभर उन्हें बिजली के पोल से बांध कर रखा. उससे बहुत मारपीट की गई और जय श्री राम व जय हनुमान बोलने के लिए कहा. नारा लगाने पर भी भीड़ उन्हें पीटती रही. रात भर खंभे से बांधकर पीटा और सुबह होने पर उन्हें सरायकेला थाने की पुलिस को सौंप दिया, जहां उसकी मौत हो गई.

Last Updated : Jul 5, 2019, 5:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details