उत्तराखंड

uttarakhand

राष्ट्रीय बालिका दिवस: टॉपर्स को किया गया सम्मानित, स्मार्टफोन पाकर खुशी से झूमी छात्राएं

By

Published : Jan 24, 2020, 4:36 PM IST

Updated : Jan 24, 2020, 7:57 PM IST

राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया. इस दौरान स्मार्टफोन पाकर छात्राएं खुश नजर आईं.

Dehradun
उत्तराखंड बोर्ड टॉप करने वाली 307 बालिकाओं को किया गया सम्मानित

देहरादून:राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर राजधानी देहरादून में महिला सशक्तिकरण एवं बाल कल्याण विभाग की ओर से खास कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें बोर्ड परीक्षा 2018-2019 में टॉप करने वाली 307 मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया गया. वहीं प्रदेश के विभिन्न जनपदों से सम्मान लेने के लिए अपने परिवार के साथ पहुंची सभी बालिकाएं स्मार्टफोन पाकर खुश नजर आईं.

टॉपर्स को किया गया सम्मानित, स्मार्टफोन पाकर खुशी से झूमी छात्राएं

इस दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने महिलाओं के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से एसिड अटैक का शिकार हुई महिलाओं के लिए पेंशन की व्यवस्था की जा रही है. जल्द ही प्रतिमाह 7 से 10 हजार रुपए पेंशन का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें:कश्मीर और जामिया छात्रों के समर्थन में आए हरीश रावत, CM त्रिवेंद्र के बयान को बताया गलत

राजधानी में कामकाजी महिलाओं के लिए तैयार किए गए तीलू रौतेली कामकाजी महिला छात्रावास के संबंध में उन्होंने बताया कि छात्रावास में लगभग 290 महिलाओं के रहने की व्यवस्था है. ऐसे में वर्तमान में इच्छुक महिलाओं से आवेदन लिए जा रहे हैं. जिसके बाद छात्रावास को कामकाजी महिलाओं के लिए शुरू कर दिया जाएगा.

Last Updated : Jan 24, 2020, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details