उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पेराई सत्र से पहले समर्थन मूल्य घोषित ना होने से किसान नाराज, मंत्री का करेंगे विरोध

संयुक्त किसान मोर्चा ने निर्णय लिया है कि अगर 22 नवंबर पेराई सत्र से पहले उत्तराखंड सरकार ने 450 रुपये गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित नहीं किया गया तो उन्हें मजबूर होकर आंदोलन करना पड़ेगा.

By

Published : Nov 20, 2021, 6:30 PM IST

farmers-angry-due-to-non-declaration-of-support-price-of-sugarcane
गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित न होने से किसान नाराज

डोईवाला:आगामी 22 नवंबर से डोईवाला शुगर मिल में गन्ने का पेराई सत्र शुरु होने जा रहा है. ऐसे में पेराई से पहले ही किसानों ने अपना विरोध जताना शुरू कर दिया है. किसानों का कहना है कि सरकार पहले गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित करे उसके बाद पेराई सत्र की शुरुआत करे. उन्होंने कहा कि वह पेराई सत्र के शुभारंभ में आने वाले मुख्यअतिथि का काले झंडे दिखाकर विरोध करेंगे.

गन्ना सोसायटी डोईवाला में किसानों ने एक बैठक आयोजित की. जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा ने निर्णय लिया है कि अगर 22 नवंबर पेराई सत्र से पहले उत्तराखंड सरकार ने 450 रुपये गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित नहीं किया गया तो उन्हें मजबूर होकर आंदोलन करना पड़ेगा और किसान पेराई सत्र में आने वाले गन्ना मंत्री को काले झंडे दिखायेंगे.

पढ़ें-स्वच्छता सर्वेक्षण-2021: उत्तराखंड में नंबर-1 रहा दून नगर निगम, देश में टॉप 100 में बनाई जगह

किसानों ने मांग की है कि बढ़ती महंगाई को देखते हुए गन्ने का समर्थन मूल्य 450 रुपये होना चाहिए. उन्होंने कहा कि कई राज्यों में गन्ने के रेट घोषित कर दिए हैं लेकिन उत्तराखंड सरकार किसानों की ओर ध्यान नहीं दे रही है. ऐसे में अगर आगामी दो दिनों के भीतर गन्ने के रेट घोषित नहीं हुए तो किसान मुख्य अतिथि को काले झंडे दिखायेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details