उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 24, 2021, 7:31 PM IST

Updated : Feb 25, 2021, 4:00 PM IST

ETV Bharat / state

त्रिवेंद्र सरकार के आखिरी बजट पर टिकी विपक्ष और जनता की निगाहें, सरकार ने तैयार किया फुलप्रूफ प्लान

त्रिवेंद्र सरकार के आखरी बजट से आम जनता के साथ ही विपक्ष को भी काफी उम्मीदें हैं.

आखिरी बजट पर टिकी विपक्ष और जनता की निगाहें
आखिरी बजट पर टिकी विपक्ष और जनता की निगाहें

देहरादून: यूं तो हर बजट आम लोगों के लिए खास होता है, मगर आगामी त्रिवेंद्र सरकार का बजट आम लोगों के साथ ही सरकार के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण होने जा रहा है. इस बार त्रिवेंद्र सरकार अपना आखिरी बजट पेश करने जा रही है. लिहाजा इससे न केवल आम लोगों को बेहद ज्यादा उम्मीदें हैं, बल्कि विपक्ष भी चुनावी बजट होने के चलते इसमें काफी दिलचस्पी ले रहा है.

त्रिवेंद्र सरकार इस बार गैरसैंण में बजट सत्र आहूत करने जा रही है. यह सत्र सरकार के चौथे साल का बजट सत्र है. ऐसे में इसका चुनावी और लोक लुभावना होना लाजमी है. 1 मार्च से त्रिवेंद्र सरकार का बजट सत्र गैरसैंण में आयोजित होने वाला है, जबकि 4 मार्च को सरकार सदन में बजट पेश करेगी. शासन स्तर पर बजट को लेकर सभी अंतिम तैयारियों को पूर्ण कर लिया गया है. इसमें अधिकारियों के स्तर पर बजट की तैयारियां की जा चुकी हैं. साथ ही मंत्रिमंडल से भी इसकी अनुमति ली जा चुकी है.

आखिरी बजट पर टिकी विपक्ष और जनता की निगाहें.

पढ़ें-12 से 14 मार्च तक होगा चिरबटिया नेचर फेस्टिवल, पोस्टर का विमोचन

पूरे होमवर्क के बाद तैयार किए गए इस बजट को पेश होने में महज कुछ ही दिन रह गये हैं. वित्त सचिव अमित नेगी कहते हैं कि बजट के लिए काफी पहले से ही तैयारियां की जा रही थी. मंत्रिमंडल की अनुमति के बाद बजट पूरी तरह से तैयार है.

पढ़ें-सनातन धर्म के अजेय योद्धा हैं नागा साधु, आदि गुरू शंकराचार्य ने दी थी दीक्षा

इस बजट में आम लोगों से जुड़े विषयों को प्रमुखता दी जानी तय है. रोजगार समेत ज्वलंत मुद्दों पर भी सरकार बजट के जरिए लोगों को राहत देने की कोशिश करेगी. चुनावी साल को देखते हुए इस बजट से सभी को खासी उम्मीदें हैं. इस बजट पर विपक्षी दल कांग्रेस भी निगाहें टिकाए हुई हैं.

पढ़ें-ATS में शामिल होगा पहला महिला कमांडो दस्ता, महाकुंभ में लगेगी ड्यूटी

कांग्रेस के प्रदेश सचिव मथुरा दत्त जोशी के मुताबिक पिछले 4 सालों में त्रिवेंद्र सरकार अब तक कोई भी खास उपलब्धि हासिल नहीं कर पाई है. इसीलिए सरकार से उम्मीदें भी आम लोगों को कम ही हैं. लेकिन चुनावी वर्ष चल रहा है, ऐसे में विपक्ष भी मान रहा है कि इस बार कुछ चीजें ऐसी जरूर होंगी जो लोगों को राहत देती हुई दिखाई देंगी.

Last Updated : Feb 25, 2021, 4:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details