उत्तराखंड

uttarakhand

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर '9 वर्ष उत्कृष्ट' कार्यक्रम का आयोजन, सीएम ने किया केंद्रीय योजनाओं का बखान

By

Published : May 30, 2023, 10:18 PM IST

Updated : May 30, 2023, 10:40 PM IST

केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर देहरादून में '9 वर्ष उत्कृष्ट' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के तहत केंद्र की योजनाओं को लेकर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें केंद्र की बड़ी उपलब्धियों का बखान किया गया.

9 years complete of central government
देहरादून में प्रदर्शनी की आयोजन

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर '9 वर्ष उत्कृष्ट' कार्यक्रम का आयोजन.

देहरादूनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 9 साल का कार्यकाल पूरा होने पर भाजपा शासित राज्य बड़े स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं. इसी क्रम में उत्तराखंड सरकार, केंद्र सरकार के इस 9 साल को '9 वर्ष उत्कृष्ट के' रूप में मना रही है. इसके लिए सूचना एवं लोक संपर्क विभाग की ओर से मंगलवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि की प्रदर्शनी लगाई गई. ताकि जनता को केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धियों से रूबरू कराया जा सके. वहीं, आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

केंद्र सरकार के 9 साल पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम में लगाई गई प्रदर्शनी का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अवलोकन किया. वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं. साथ ही तमाम वो काम किए हैं जो अन्य सरकारों के कार्यकाल के दौरान नहीं हो पाए थे. यही नहीं, उत्तराखंड राज्य के लिए भी केंद्र सरकार ने कई अहम फैसले लेने के साथ ही कई बड़ी सौगातें भी दी है. इसमें मुख्य रूप से ऑल वेदर रोड, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन और हाल ही में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भी केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को समर्पित किया है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 9 साल पूरा होने पर देश भर में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. देश के अंदर एक नया वर्क कल्चर और एक नई संस्कृति पैदा हुई है. इन 9 सालों में जो भी योजनाएं शुरू हुई हैं वो गरीब कल्याण के लिए समर्पित रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कालखंड के दौरान देशभर में गरीब परिवारों के लिए कई बड़ी योजनाएं संचालित की गई है.

ये भी पढ़ेंःCM धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक कल, इन अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

Last Updated : May 30, 2023, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details