उत्तराखंड

uttarakhand

रिजल्ट के बाद BJP प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का पहला इंटरव्यू, बताया ऐसे तय होगा कौन बनेगा CM

By

Published : Mar 11, 2022, 2:57 PM IST

Updated : Mar 12, 2022, 6:17 AM IST

उत्तराखंड में संपन्न हुए चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने 47 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत हासिल करके यह बता दिया कि राज्य की जनता ने बीजेपी को एक बार फिर से अपना समर्थन दिया है. प्रदेश में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी बड़े मार्जिन से हरिद्वार सीट से जीते हैं. ईटीवी भारत के ब्यूरो चीफ किरनकांत शर्मा ने मदन कौशिक से खास बातचीत की.

madan kaushik interview
madan kaushik interview

देहरादून:प्रदेश में संपन्न हुए चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने 47 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत हासिल करके यह बता दिया कि राज्य की जनता ने बीजेपी को एक बार फिर से अपना समर्थन दिया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी बड़े मार्जिन से हरिद्वार सीट से जीते हैं. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि अगर कांग्रेस की इतनी खराब हालत हुई है तो उसमें सबसे बड़ी बात यह है कि वह सरकार के अच्छे कामों पर भी सवाल खड़े करते रहे. जनता उन्हें चुपचाप देखती रही. कांग्रेस ने ना केवल वैक्सीन पर सवाल खड़े किए बल्कि सेना से लेकर उन तमाम मुद्दों पर बीजेपी को घेरने की कोशिश की जो जनता से सीधे तौर पर जुड़े हुए थे. जनता जानती है कि बीजेपी क्या कुछ कर रही है और उसका यही नतीजा है कि पांच राज्यों के चुनावों में बीजेपी को 4 राज्यों में सरकार बनाने के लिए मिली हैं.

पार्टी जो काम देगी सहर्ष करूंगा: मदन कौशिक ने कहा कि संगठन के तौर पर एक प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते उन्होंने इस कार्यकाल को भी बहुत अच्छे से देखा और काम किया. संगठन आगे जो भी जिम्मेदारी देगा उसे मैं बखूबी निभा लूंगा. मदन कौशिक ने कहा कि हम जल्द ही सरकार का गठन कर रहे हैं. सरकार में मेरी भूमिका होगी या संगठन में ही मुझे जिम्मेदारी दी जाएगी इस बात का निर्णय पार्टी आलाकमान करेगा.

जीत के बाद मदन कौशिक ने कहीं ये बात.

धामी अपनी सीट पर ध्यान नहीं दे पाए: पुष्कर सिंह धामी पर बातचीत करते हुए मदन कौशिक ने कहा कि ऐसा कई बार होता है कि मुख्यमंत्री प्रदेश की तमाम सीटों पर अपना फोकस रखता है और अपने जनपद या अपनी सीट पर उतना ध्यान नहीं दे पाते. जिस वजह से पूर्व में भी मुख्यमंत्रियों को ऐसे ही नतीजों का सामना करना पड़ा है.

केंद्रीय पर्यवेक्षक आएंगे उत्तराखंड: मदन कौशिक ने कहा लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह चुनाव पुष्कर सिंह धामी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़ा गया और उसका नतीजा यही है कि राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बीजेपी बना रही है. मदन कौशिक ने कहा कि 1 से 2 दिनों में दिल्ली से देवेंद्र प्रधान और पीयूष गोयल पर्यवेक्षक के तौर पर देहरादून पहुंच रहे हैं और वह विधानमंडल दल की बैठक में शामिल होंगे और उसके बाद ही यह तय होगा कि प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा.

पढ़ें:धामी फिर बन सकते हैं उत्तराखंड के CM, ये रहे दो रास्ते और बाकी दावेदार

मुझसे ज्यादा काबिल लोग हैं बीजेपी में: अपने आप को मुख्यमंत्री का चेहरा देखने के सवाल पर मदन कौशिक कहते हैं कि उनसे भी ज्यादा अनुभवी और काबिल बीजेपी में हैं. बीजेपी यह जानती है कि किस कार्यकर्ता से कैसे काम लेना है. लिहाजा अभी उन्होंने ऐसा कुछ नहीं सोचा है. पार्टी जो भी उनको आदेश देगी वह उसी अनुसार काम करेंगे मदन कौशिक ने कहा है कि हमने अपने घोषणा पत्र में जो कुछ भी वादे किए थे, वह हम आने वाली सरकार में पूरे करने जा रहे हैं. राज्य की जनता का धन्यवाद करते हुए मदन कौशिक ने कहा कि यह जीत बीजेपी के हर कार्यकर्ता और राज्य की जनता की जीत है.

Last Updated : Mar 12, 2022, 6:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details