उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश: आबकारी टीम की छिद्दरवाला के जंगल में छापेमारी, 5 क्विंटल लहन किया नष्ट

By

Published : Oct 14, 2022, 4:34 PM IST

ऋषिकेश में आबकारी विभाग और पुलिस ने की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर छिद्दरवाला के जंगल में छापेमारी की है. इस दौरान पुलिस ने मौके से 500 किलो लहन, 20 लीटर कच्ची शराब और शराब बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं. टीम के पहुंचते ही सभी आरोपी मौके से फरार हो गए.

Rishikesh
ऋषिकेश

ऋषिकेश:शहर के निकटवर्ती इलाकों में कच्ची शराब का धंधा लगातार फल फूल रहा है. आबकारी विभाग की टीम ने हरिद्वार देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित छिद्दरवाला के जंगल में मुखबिर की सूचना पर अचानक छापेमारी कर दी. वहीं, आबकरी विभाग की टीम को देख जंगल में कच्ची शराब बना रहे तस्कर मौके से फरार हो गए. आबकारी विभाग की टीम को मौके पर 500 किलो लहन, 20 लीटर कच्ची शराब और शराब बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं.

आबकारी विभाग के मुताबिक, मुखबिर ने सूचना दी कि हरिद्वार देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग की स्थित छिद्दरवाला के जंगलों में कच्ची शराब बनाने का धंधा कई दिनों से चल रहा है. सूचना मिलते ही आबकारी विभाग की टीम जंगल में पहुंची. ऐसे में आबकरी विभाग की टीम को एक जगह पर धुआं उठता हुआ दिखाई दिया. आबकारी विभाग की टीम जैसे ही मौके पर पहुंची, तो कुछ लोग वहां पर कच्ची शराब बना रहे थे.

आबकारी टीम की छिद्दरवाला के जंगल में छापेमारी.
पढ़ें- अंकिता हत्याकांड: उत्तराखंड पर्यटन नियमों के तहत पंजीकृत नहीं था वनंत्रा रिजॉर्ट, फायर NOC भी नहीं

टीम को देख सभी लोग मौके से भाग गए. जिनका विभाग की टीम ने पीछा किया. मगर, वह किस गुप्त रास्ते से भाग निकले और उनका कुछ पता नहीं चला. ऐसे में आबकारी विभाग की टीम ने शराब कब्जे में ले ली है, जबकि लाहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया. आबकारी विभाग की निरीक्षक प्रेरणा बिष्ट ने बताया कि तस्करों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं. बता दें, पुलिस और आबकारी विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है, फिर भी कच्ची शराब बनाने वालों के मंसूबे टूटते हुए दिखाई नहीं दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details