उत्तराखंड

uttarakhand

विजय शंखनाद जनसभा में हरीश रावत की हुंकार, बोले- एक साल में भरेंगे 28 हजार रिक्त पद

By

Published : Dec 26, 2021, 6:46 PM IST

देहरादून में हुई कांग्रेस की विजय शंखनाद जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने, केंद्र और राज्य सरकार को रोजगार, महंगाई सहित कई मुद्दों पर घेरा. साथ ही कहा कि कांग्रेस की सरकार आएगी तो एक साल में 28 हजार पद भरे जाएंगे.

Ex CM Harish Rawat
विजय शंखनाद जनसभा में हरीश रावत

देहरादून: रायपुर विधानसभा (Raipur Assembly) में आयोजित विजय शंखनाद जनसभा (Vijay Shankhnad Jansabha) में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Ex CM Harish Rawat) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित किया और भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही कांग्रेस कार्यकाल में किए गए कार्यों की उपलब्धियां गिनाई. साथ ही कहा कि 2022 में कांग्रेस की सरकार आएगी तो एक साल में रिक्त 28 हजार पद भरे जाएंगे.

हरीश रावत ने कहा हमे देश को भी बचाना है और देश के लोकतंत्र को भी बचाना है. आज अडानी और अंबानी की पूंजी हजारों गुना बढ़ गई है, लेकिन हम सब की आमदनी घट गई. जिस दिन से मोदी सरकार (Modi government) आई उस दिन से खाने का तेल महंगा हो गया. बढ़ती महंगाई की वजह से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

विजय शंखनाद जनसभा में हरीश रावत

उन्होंने कहा दो आदमी को अरबपति बनाने के लिए मोदी सरकार लोगों की जेबों में डाका डाल रही है. गैस सिलेंडर के बढ़ रहे दामों के जरिए मोदी सरकार बकायदा लाइसेंसी तौर पर आपको लूट रही है. दुनिया भर में पेट्रोल के दाम कम हो रहे, लेकिन हिंदुस्तान में लगातार पेट्रोल के दाम बढ़ते जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:जेपी नड्डा ने विधानसभा विस्तारकों और प्रभारियों के साथ की बैठक, लिया फीडबैक

हरीश रावत ने महिलाओं को संबोधित करते हुए महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा यदि कांग्रेस 2022 में सत्ता में आती है, तो गरीब और आमजनों को 200 यूनिट फ्री बिजली (200 units free electricity) मुहैया कराएंगे. ₹200 गैस सब्सिडी के रूप में देंगे. देश में दो करोड़ पद खाली हैं, लेकिन सरकार रोजगार देने में विफल साबित हुई है. कांग्रेस की सरकार (Congress government) आएगी तो युवाओं को रोजगार (employment to youth) उपलब्ध कराया जाएगा.

उन्होंने कहा कांग्रेस की सरकार बनने के 1 साल के भीतर राज्य में 28,000 रिक्त पदों को भरा जाएगा. यह पोल खोल अभियान और परिवर्तन का अभियान चल रहा है, यह उसका हिस्सा है. वहीं, जनसभा में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने भी कई मुद्दों पर केंद्र और राज्य सरकार पर हमला किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details