उत्तराखंड

uttarakhand

हरीश रावत का 'राजनीतिक प्रण', 'अंतिम' होगा इस बार का दिल्ली प्रवास

By

Published : May 11, 2023, 4:10 PM IST

Updated : May 11, 2023, 5:19 PM IST

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने राजनीतिक रूप से एक बड़ा प्रण लिया है. एक पोस्ट कर हरीश रावत ने कहा यह राजनीतिक रूप से दिल्ली का अंतिम प्रवास होगा. साथ ही हरदा कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस की जीत के लिए वह बधाई देने दिल्ली जा रहे हैं, लेकिन, उनका यह राजनीतिक रूप से दिल्ली का अंतिम प्रवास होगा.

Etv Bharat
हरीश रावत का 'राजनीतिक प्रण'

देहरादून:पूर्व सीएम हरीश रावत अपने सोशल मीडिया पर एक ऐलान किया है. जिसके अनुसार वह कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए बधाई देने दिल्ली जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने कहा राजनीतिक रूप से उनका दिल्ली के लिए यह अंतिम प्रवास होगा, क्योंकि, अब वह सिर्फ और सिर्फ उत्तराखंड में कांग्रेस को सत्ता में वापस लाने के लिए काम करेंगे.

पूर्व सीएम हरीश रावत उत्तराखंड के कद्दावर नेताओं में शुमार हैं. एक वक्त में उनकी केंद्र की राजनीति से लेकर प्रदेश की सियासत तक में खास मुकाम रहा है. उन्होंने यूपीए सरकार में केंद्रीय राज्य जल संसाधन मंत्री का पद संभाला था तो, वहीं उन्होंने सीएम के तौर पर उत्तराखंड की सत्ता की बागडोर भी संभाला है, उत्तराखंड कांग्रेस में हरदा सबसे बड़े चेहरे के तौर पर देखे जाते हैं, लेकिन 2017 से राज्य में कांग्रेस सत्ता पाने में असफल रही है. जिसका मलाल हरीश रावत को हमेशा से रहा है.
ये भी पढ़ें:एक दिवसीय दौरे पर रुद्रपुर पहुंचे सीएम धामी, दो जिलों की विधानसभाओं की करेंगे समीक्षा बैठक

आज हरीश रावत ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि वह कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस की जीत की बधाई देने के लिए दिल्ली जा रहे हैं, यह उनके राजनीतिक उद्देश्य से दिल्ली का लगभग अंतिम प्रवास होगा. उन्होंने कहा अपने जीवन की शेष शक्ति वे उत्तराखंड कांग्रेस को सत्ता में वापस लाने के लिए लगाना चाहते हैं. क्योंकि 2017 में कांग्रेस की हार हुई थी और उस समय कांग्रेस का संपूर्ण नेतृत्व उनके हाथ में था.

उन्होंने कहा यदि कांग्रेस का नुकसान हुआ है तो, उसकी भरपाई का प्रयास भी उन्हीं को करना चाहिए. हां इतना अवश्य है कि इस भरपाई के लिए वह एक सामान्य कांग्रेसजन जो किसी पद की आकांक्षा में नहीं है, उस रूप में कार्य करेंगे और पार्टी के चतुर्भुज नेतृत्व को निरंतर शक्ति देते रहेंगे.

Last Updated : May 11, 2023, 5:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details