उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

AIIMS में मनाया गया सेना दिवस, आर्मी बैंड बना आकर्षण का केंद्र

सेना दिवस के अवसर पर ऋषिकेश एम्स में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ एम्स निदेशक और आर्मी गरुड़ डिवीजन के कर्नल ने किया.

By

Published : Jan 14, 2020, 8:14 AM IST

rishikesh
एम्स में मनाया गया सेना दिवस

ऋषिकेश: एम्स में सेना दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि संस्थान के निदेशक प्रोफेसर रविकांत और आर्मी गरुड़ डिवीजन के कर्नल आनंद अरविंद भार्गव ने किया. इस मौके पर सेना के बैंड द्वारा विभिन्न धुनों पर शानदार प्रस्तुतियां दी गईं, जोकि देशभक्ति पर आधारित थीं. इस दौरान वहां उपस्थित लोगों ने कार्यक्रम का खूब लुत्फ उठाया.

एम्स में मनाया गया सेना दिवस

इस मौके पर एम्स निदेशक प्रोफेसर रविकांत ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य, युवाओं में देशभक्ति की भावना को जगाना है. साथ ही उन्हें सेना में आने के लिए प्रोत्साहित करना है. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से लोगों को वीर शहीदों का सम्मान, सेना का अनुशासन, एकता और शौर्य का परिचय कराना है. प्रोफेसर ने कहा कि एम्स संस्थान आर्मी के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है.

ये भी पढ़ें: जवान की वतन वापसी को लेकर सीएम से मिले घरवाले, गृह मंत्री ने दिया आश्वासन

वही, डीन एकेडमिक प्रो. मनोज गुप्ता ने कहा ​कि हमारी नई पीढ़ी और विद्यार्थियों को सेना के अनुशासन से प्रेरणा लेनी चाहिए. उन्होंने जीवन में अनुशासन को अहम बताते हुए कहा कि सेना से सीखने योग्य अनेक बातें हैं, जिनमें अनुशासन और कर्तव्यनिष्ठा सबसे अहम है. गुप्ता ने बताया कि 15 जनवरी को लेफ्टिनेंट जनरल केएम करियप्पा ने भारतीय सेना के पहले कमांडर इन चीफ के तौर पर कार्यभार संभाला था, तभी से 15 जनवरी को सेना दिवस के रूप में मनाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details