उत्तराखंड

uttarakhand

दिल्ली विधानसभा में लगेगा सुंदरलाल बहुगुणा का पोर्ट्रेट, 14 जुलाई को अनावरण

By

Published : Jul 11, 2021, 8:42 PM IST

14 जुलाई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा की स्मृति गैलरी में सुंदरलाल बहुगुणा के पोर्ट्रेट का अनावरण करेंगे.

पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा
पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा

नई दिल्ली/देहरादून:दिल्ली विधानसभा परिसर में प्रसिद्ध पर्यावरणविद् सुंदरलाल बहुगुणा की पोर्ट्रेट लगाई जा रही है. 14 जुलाई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा की स्मृति गैलरी में सुंदरलाल बहुगुणा के पोर्ट्रेट का अनावरण करेंगे. आपको बता दें कि करीब डेढ़ महीने पहले ही 21 मई 2021 को सुंदरलाल बहुगुणा का निधन हुआ था.

पद्म विभूषण से सम्मानित मशहूर पर्यावरणविद और चिपको आंदोलन के प्रणेता सुंदरलाल बहुगुणा की स्मृति को संजोने के लिए दिल्ली विधानसभा परिसर में पोर्ट्रेट लगाई जा रही है. इसे लेकर विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने सुंदरलाल बहुगुणा के पुत्र राजीव बहुगुणा को आमंत्रण पत्र भी भेजा है.

पढ़ें: -केजरीवाल उत्तराखंड को देंगे मुफ्त बिजली, देहरादून में बोले- 4 गारंटी देने आया हूं

राजीव बहुगुणा की तरफ से यह आमंत्रण स्वीकार कर लिया गया है और वे भी 14 जुलाई को पोर्ट्रेट के अनावरण के मौके पर दिल्ली विधानसभा परिसर में उपस्थित रहेंगे.

पढ़ें: -विख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा का निधन, पीएम मोदी बोले- देश का स्मारक ढह गया

गौर करने वाली बात यह है कि सुंदरलाल बहुगुणा की चित्र का अनावरण अरविंद केजरीवाल ऐसे समय पर करने जा रहे हैं, जब उनकी पार्टी उत्तराखंड में चुनाव लड़ रही है. उत्तराखंड सुंदरलाल बहुगुणा का प्रदेश है और जहां पर लोग उन्हें आदर और सम्मान की नजर से देखते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details